S M L

दिल्ली सरकार का छात्रों को तोहफा, कॉलेज से बन सकेगा लर्निंग DL

दिल्ली सरकार ने सभी कॉलेजों, पॉलीटेक्निक और आईटीआई के डायरेक्टर और प्रिंसिपल को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का अधिकार दिया है. इससे हर साल 2 लाख से अधिक छात्रों को लाभ पहुंचेगा

Updated On: Aug 04, 2018 12:38 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली सरकार का छात्रों को तोहफा, कॉलेज से बन सकेगा लर्निंग DL

दिल्ली सरकार ने यहां के कॉलेज जाने वाले युवाओं को तोहफा दिया है. इसके तहत छात्र अब अपने कॉलेज से ही अपना लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकेंगे.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शनिवार को ट्वीट कर दिल्ली सरकार की इस योजना का ऐलान किया. उन्होंने लिखा, आप युवा हैं और दिल्ली में पढ़ते हैं. आप जल्दी ही अपने कॉलेज से लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकेंगे. दिल्ली सरकार ने सभी कॉलेजों, पॉलीटेक्निक और आईटीआई के डायरेक्टर और प्रिंसिपल को यह अधिकार दिया है. इससे हर साल 2 लाख से अधिक छात्रों को लाभ पहुंचेगा.'

बता दें कि अभी लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए परिवहन विभाग के दफ्तर जाकर कागजी कार्यवाही करनी पड़ती है. इसके तहत औपचारिक ऑनलाइन टेस्ट देने के बाद ही किसी को भी लर्निंग लाइसेंस हासिल होता है.

ऑथोरिटी में फैले भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की कवायद

परिवहन सूत्रों की मानें तो यह फैसला ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में फैले भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की कोशिश है. साथ ही लोगों को बेमतलब के आरटीओ और अथॉरिटी के चक्कर काटने से भी छुटकारा दिलाना है.

बता दें कि पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुराड़ी अथॉरिटी पहुंचे थे. यहां उन्हें भ्रष्टाचार से संबंधित ढेर सारी शिकायतें सुनने को मिली थीं. इसके बाद उन्होंने विभाग से ऐसी योजनाओं पर काम करने को कहा था जिससे लोगों को अथॉरिटी कम से कम जाना पड़े.

केजरीवाल ने जगह-जगह फिटनेस जांच केंद्र भी खोलने के निर्देश दिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi