S M L

अब उर्दू में भी मिलेगी प्रधानमंत्री मोदी की लिखी पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पुस्तक के माध्यम से परीक्षा की तैयारी और तनाव से बचने के लिए छात्रों और अभिभावकों के लिए 25 मंत्रों का उल्लेख किया है

Updated On: Sep 15, 2018 08:43 PM IST

Bhasha

0
अब उर्दू में भी मिलेगी प्रधानमंत्री मोदी की लिखी पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स’

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी किताब 'एग्ज़ाम वॉरियर्स' के उर्दू संस्करण के विमोचन हुआ. इस अवसर पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि 'एग्जाम वॉरियर्स' सीधे संवाद के अंदाज में लिखी गई है. जो छात्रों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी.

शनिवार को डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में नकवी ने कहा, ‘इस किताब में कई ऐक्टिविटी खंड भी हैं. किताब को रोचक बनाने के लिए चित्रों का इस्तेमाल किया गया है.’ नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महात्मा गांधी की सभी तबकों के विकास की नीति और सरदार पटेल के राष्ट्रीय एकता के जज़्बे के साथ काम कर रहे हैं.

इस अवसर पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार सरकार समाज के हर तबके के बच्चों को बेहतर, सस्ती, सुलभ शिक्षा मुहैया कराने का काम कर रही है. उन्होंने जोर दिया कि सरकार ने देश की शिक्षा व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव किए हैं.

चुनौतियों को अवसर में परिवर्तित करने का संदेश देती है एग्ज़ाम वॉरियर्स

जावड़ेकर ने कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने बच्चो और परीक्षा के सम्बंध में किताब लिखी है. उन्होंने कहा कि 'एग्ज़ाम वॉरियर्स', विद्यार्थियों को चुनौतियों को अवसर में परिवर्तित करने का संदेश देती है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि 'एग्ज़ाम वॉरियर्स' का उर्दू संस्करण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी को बेहतर शिक्षा के संकल्प को और मजबूत करेगी.

अभिनेता ऋषि कपूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी गई किताब की सराहना करते हुए कहा कि यह किताब बच्चों को बेहतर तरीके से परीक्षाओं का सामना करने के लिए प्रेरित करती है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पुस्तक के माध्यम से परीक्षा की तैयारी और तनाव से बचने के लिए छात्रों और अभिभावकों के लिए 25 मंत्रों का उल्लेख किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi