S M L

विदेश यात्रा से कतराते नहीं हैं भारतीय: रिपोर्ट

लंबी दूरी वाले डेस्टिनेशन के लिए सीधी फ्लाइट होने और किराया कम होने के कारण भारतीयों की यात्रा बढ़ गई है

Updated On: Jun 24, 2018 07:02 PM IST

Bhasha

0
विदेश यात्रा से कतराते नहीं हैं भारतीय: रिपोर्ट
Loading...

उड़ान की सुविधा बेहतर होने और किराए में सुधार से अब ज्यादातर भारतीय लंबी दूरी की यात्रा के लिए फ्लाइट को अहमियत देने लगे हैं. ट्रैवल सर्च इंजन कायक के मुताबिक, कनाडा में टोरंटो या ऑस्ट्रेलिया में पर्थ जैसे लंबी दूरी वाले डेस्टिनेशन के लिए सर्च बढ़ गया है.

कायक की रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले भारतीय सैलानी परिवहन की समस्याओं की वजह से घर से ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते थे. इसकी एक वजह सीधी फ्लाइट ना होना और ज्यादा खर्च शामिल है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अब लंबी दूरी की यात्रा मुश्किल नहीं है. भारतीयों में इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है. कायक ने यह सर्च जनवरी 2017 से मई 2018 के दौरान की है.

क्यों बढ़ी विदेश यात्रा

फ्लाइट सर्च के मामले में सालाना आधार पर टोरंटो के लिए 95 फीसदी और पर्थ के लिए 92 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका का बोस्टन और सैन फ्रांसिस्को, फ्रांस की राजधानी पेरिस, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न के लिए भी सर्च में कम से कम 21 फीसदी का इजाफा हुआ है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि लंबी उड़ानों को प्राथमिकता की एक और प्रमुख वजह है कि अब एयर फेयर कम हो गया है. कायक के भारत और पश्चिम एशिया के निदेशक अभिजीत मिश्रा ने कहा कि कभी भारतीयों के लिए उत्तरी अमेरिका या ऑस्ट्रेलिया के लिए यात्रा की योजना बनाना काफी मुश्किल होता था. लेकिन अब अधिक सीधी उड़ानों की वजह और कीमतें बेहतर होने की वजह से अब भारतीय लंबी दूरी की यात्राओं का चयन कर रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi