S M L

नरेंद्र मोदी एप के जरिए अब बीजेपी भी जुगाड़ेगी चंदा

पार्टी की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है

Updated On: Oct 22, 2018 07:56 PM IST

FP Staff

0
नरेंद्र मोदी एप के जरिए अब बीजेपी भी जुगाड़ेगी चंदा
Loading...

संविधान में राजनीतिक पार्टी का कोई संवैधानिक वर्णन तो नहीं मिलता लेकिन किसी भी देश की व्यवस्था को चलाने के लिए इनकी जरूरत जरूर होती है. हालांकि किसी भी राजनीतिक दल को चलाने के लिए धन की आवश्यकता होती है. और उस धन को वे चंदे के रूप में जनता से इकट्ठा करते हैं.

देश में जब से राजनीतिक पार्टियों का गठन हुआ है तभी से वे जनता से चंदा इकट्ठा करती आई हैं. हालांकि अब पार्टियां डिजिटल होती जा रही हैं. ऐसे में उनका चंदा लेने का तरीका भी डिजिटल हो रहा है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस हो या नई नवेली आम आदमी पार्टी सभी लगभग डिजिटल तरीकों से चंदा ले रही हैं.

इसी कड़ी में अब देश की सबसे बड़ी और सत्तारूढ़ बीजेपी भी डिजिटल तरीकों से चंदा मांग रही है. पार्टी की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने नरेंद्र मोदी एप के जरिए चंदा लेने की बात कही है. साथ ही उन्होंने इसे चंदा लेने का स्वच्छ और पारदर्शी तरीका बताया है.

बीजेपी की शुचिता वाली चंदा पॉलिटिक्स

स्वराज ने ट्वीट किया, 'सार्वजनिक जीवन में शुचिता बहुत आवश्यक है. इसी आवश्यकता को महसूस करते हुए बीजेपी ने 'नरेंद्र मोदी एप' पर अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से छोटी राशि इकट्ठी करने का अभियान चलाया है.' पार्टी की वरिष्ठ नेता ने बताया कि नरेंद्र मोदी एप में 50 से लेकर 1000 रुपए तक की राशि दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि 1000 रुपए से अधिक की राशि इस एप में स्वीकार नहीं की जाती.

चंदा मांगने के डिजिटल तरीके के अलावा भी अभी पार्टी का ज्यादातर चंदा अन्य दूसरे तरीको से आता है. हालांकि डिजिटल तरीके ज्यादा पारदर्शी माना जाता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi