S M L

अब आगरा यूनिवर्सिटी में मार्कशीट का रंग हुआ केसरिया

आगरा यूनिवर्सिटी से पास होने वाले हजारों छात्रों के पास फर्स्ट और सेकेंड ईयर के नीले रंग के मार्कशीट हैं जबकि थर्ड ईयर का मार्कशीट केसरिया रंग का है

Updated On: Sep 17, 2018 03:06 PM IST

FP Staff

0
अब आगरा यूनिवर्सिटी में मार्कशीट का रंग हुआ केसरिया

डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के छात्र और स्टाफ ये देखकर हैरान हो गए थे कि 2017-18 सत्र में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को जो मार्कशीट जारी किए गए उनका रंग नीले से बदलकर केसरिया हो गया है. आपको बता दें कि पहले तो मुख्य परीक्षा का रिजल्ट देरी से जारी किया गया. उसके बाद छात्रों ने काफी दिनों तक अपनी मार्कशीट का इंतजार किया. आखिरकार जब मार्कशीट जारी की गई तो सब हैरान रह गए. दरअसल कुछ दिनों पहले जब छात्रों को मार्कशीट सौंपे गए तो उनका रंग ही बदला हुआ था. हालांकि यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने कहा कि मार्कशीट का रंग केसरिया करने के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं है.

यूनिवर्सिटी का नाम और लोगो का रंग हुआ केसरिया

वहीं यूनिवर्सिटी एम्पलॉई एसोसिएशन के वरिष्ठ नेता ने कहा कि माकर्शीट का रंग बदलने के पीछे केंद्र और राज्य स्तर पर बीजेपी को खुश करना ही एकमात्र कारण है. मार्कशीट का रंग बदलने की पहले से कोई प्लानिंग नहीं थी. उच्च स्तरीय अधिकारियों ने ये फैसला किया है. नई मार्कशीट के चारों तरफ के बॉर्डर का रंग केसरिया कर दिया गया है. इसके अलावा मार्कशीट के सबसे ऊपर मौजूद यूनिवर्सिटी का नाम और उसका लोगो भी केसरिया रंग का हो गया है. मार्कशीट के बैकग्राउंड में सफेद के साथ हल्का केसरिया रंग नजर आ रहा है.

मार्कशीट को अच्छा दिखाने के लिए बदला रंग

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार के एन सिंह ने कहा- पहले ये निर्णय लिया गया था कि कोर्स के समाप्त होने पर छात्रों को सिंगल मार्कशीट जारी की जाएगी. मार्कशीट को अच्छा दिखाने के लिए ही उसके रंग में बदलाव किया गया है. इसके अलावा और कोई कारण नहीं है. बता दें कि 2017-18 सेशन में आगरा यूनिवर्सिटी से पास होने वाले हजारों छात्रों के पास फर्स्ट और सेकेंड ईयर के नीले रंग के मार्कशीट हैं जबकि थर्ड ईयर का मार्कशीट केसरिया रंग का है. वहीं आगरा यूनिवर्सिटी यूनियन के अध्यक्ष गौरव शर्मा ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को मार्कशीट का रंग बदलने से ज्यादा दूसरे मामलों पर ध्यान देना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi