live
S M L

नोटबंदी: लखीमपुर का सैलून वाला रातों-रात बन गया करोड़पति

यूपी में लखीमपुर खीरी जिले का नाई रातों-रात करोड़पति हो गया है.

Updated On: Dec 11, 2016 01:22 PM IST

FP Staff

0
नोटबंदी: लखीमपुर का सैलून वाला रातों-रात बन गया करोड़पति

नोटंबदी के ऐलान के बाद कुछ लोगों के बैंक अकाउंट में अपनेआप रुपयों की बारिश सी हो रही है. उत्तर प्रदेश में छोटा सा सैलून चलाने वाला एक शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया.

दरअसल यूपी में लखीमपुर खीरी जिले के नाई के बैंक अकाउंट में एकसाथ कई करोड़ रुपए क्रेडिट हो गया. अब बेचारा नाई परेशान है. उसे समझ नहीं आ रहा वो क्या करे ?

सुंदरवल में दिलशाद का छोटा सा सैलून है. दिलशाद को शुक्रवार रात उसके मोबाइल पर बैंक से मैसेज आया कि उसके खाते में 9,99,99,999 रुपए की रकम क्रेडिट हो गई है.

अब सवाल ये कि आखिर किसने इतनी बड़ी रकम दिलशाद के खाते में डाल दी और क्यों? ये बात अब दिलशाद को चैन से बैठने नहीं दे रही है.

दिलशाद को ये मैसेज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से आया था. इसमें लिखा था कि 9 करोड़ 99 लाख 99 हजार 999 रुपए उनके खाते में क्रेडिट किए गए है. दिलशाद उठकर एटीएम पर गया. बैलेंस चेक किया, वहां से भी उसको जो पर्ची मिली वो भी 9,99,99,999 रुपए की निकली.

अब दिलशाद की टेंशन और बढ़ गई. शनिवार, रविवार और सोमवार सहित तीन दिन लगातार बैंक बंद हैं. अब बैंक सीधे मंगलवार को खुलेंगे. इसके बाद ही जाकर यह तस्वीर साफ होगी. फिलहाल सुन्दरवल का छोटा सा सैलून चलाने वाला दिलशाद आसपास ही नहीं दूर-दूर तक मशहूर हो गया है.

इस मामले में बैंक के मैनेजर बनारसी लाल से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कभी-कभी गलती से फॉल्स मैसेज चले जाते हैं. दिलशाद का जीरो बैलेंस खाता है. जो नया खुला है. हो सकता है इसकी वजह भी फॉल्स मैसेज ही हो.

(साभार प्रदेश 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi