S M L

उत्तर रेलवे के 106 मानव रहित क्रासिंग पर लगेंगे फाटक, पूर्व सैनिक बनेंगे गेट मैन

उत्तर रेलवे के अनुसार, इस काम को बहुत तेजी से किया जा रहा है और इन गेटों पर तैनात करने के लिए करीब 400 पूर्व सैनिको की भर्ती की जानी है

Updated On: Sep 16, 2018 12:30 PM IST

Bhasha

0
उत्तर रेलवे के 106 मानव रहित क्रासिंग पर लगेंगे फाटक, पूर्व सैनिक बनेंगे गेट मैन

मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर दुर्घटनाओं की आशंका को खत्म करने के लिए उत्तर रेलवे ने इस माह फाटक लगाने की प्रक्रिया शुरू की है. इस महीने के अंत तक उत्तर रेलवे के 106 मानव रहित क्रासिंग पर फाटक लगा दिए जाएंगे. वहीं पूर्व सैनिकों को 'गेट मित्र' के तौर पर तैनात किए जाने की भी बात कही जा रही है.

उत्तर रेलवे के अनुसार, इस काम को बहुत तेजी से किया जा रहा है और इन गेटों पर तैनात करने के लिए करीब 400 पूर्व सैनिको की भर्ती की जानी है. यह काम इस माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा और सैनिकों को इसी सितंबर माह के अंत तक उत्तर रेलवे के 106 मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर तैनात कर दिया जाएगा .

इसी साल 26 अप्रैल को गोरखपुर के कुशीनगर के पास मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर पैसेंजर ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी. इसी घटना से सबक लेते हुए उत्तर रेलवे ने मई माह में अपने क्षेत्र की सभी मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर फाटक लगाकर उन्हें बंद करने की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की थी .

उत्तर रेलवे मंडल रेल प्रबंधक सतीश कुमार ने 'भाषा' को बताया कि उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में कुल 121 मानवरहित रेलवे क्रासिंग थीं. इनमें से 15 गैर जरूरी क्रासिंग को बंद कर दिया गया है. अब 106 मानव रहित क्रासिंग हैं .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi