S M L

अनूप चंद्र पांडेय बने यूपी के नए मुख्य सचिव, राजीव कुमार का लिया स्थान

पांडेय ने आईएएस राजीव कुमार का स्थान लिया है, कुमार शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के पद से रिटायर हो गए, पांडेय 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं

Updated On: Jun 30, 2018 06:59 PM IST

FP Staff

0
अनूप चंद्र पांडेय बने यूपी के नए मुख्य सचिव, राजीव कुमार का लिया स्थान
Loading...

उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने शनिवार शाम को अपना पदभार संभाल लिया. पांडेय ने आईएएस राजीव कुमार का स्थान लिया है. कुमार शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के पद से रिटायर हो गए. पांडेय 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि हमारे पूर्ववर्ती बड़े मानक सेट कर के गए हैं. मैं उन मानकों पर खरे उतरने की कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि राज्य में विकास की गति को तेज करने के लिए मैं निरंतर काम करते रहूंगा.

अनूप चंद्र पांडेय उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के पद पर फरवरी 2019 तक रहेंगे. फरवरी में पांडेय भारतीय प्रशासनिक सेवा से रिटायर हो जाएंगे. पांडेय को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी अधिकारी माना जाता है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कई सीनियर अधिकारियों को नजरअंदाज कर उन्हें यह पदभर सौंपा गया है.

पांडेय कई महत्वपूर्ण विभागों का दायित्व संभाल चुके हैं. फिलहाल वो अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त के पद पर तैनात थे. अनूप चंद्र वित्त विभाग के प्रमुख सचिव, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन के पद पर भी रहे चुके हैं. पांडेय को किसान कर्ज माफी योजना और यूपी इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करने में अहम भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi