S M L

भारत में नोकिया ने लॉन्च किए ये दो स्मार्टफोन, जानें कितनी है कीमत

ग्राहक नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से इन स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं.

Updated On: Aug 21, 2018 08:39 PM IST

FP Staff

0
भारत में नोकिया ने लॉन्च किए ये दो स्मार्टफोन, जानें कितनी है कीमत
Loading...

नोकिया (Nokia) के नए मोबाइल फोन का इंतजार आखिर खत्म हो गया है. नोकिया के मोबाइल बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने भारत में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. कंपनी ने Nokia 5.1 Plus और Nokia 6.1 Plus लॉन्च किए हैं. Nokia 6.1 Plus 30 अगस्त से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. 21 अगस्त से ही इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी. ग्राहक nokia.com/phone और फ्लिपकार्ट से इसकी फोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं. Nokia 6.1 Plus की कीमत 15,999 रुपये होगी. वहीं, Nokia 5.1 Plus सितंबर में उपलब्ध होगा. इसकी ग्लोबल प्राइसिंग 199 यूरो है. भारत में इसकी कीमत की घोषणा बाद में की जाएगी.

नोकिया के दोनों स्मार्टफोन में होंगे कुछ ऐसे फीचर

Nokia 6.1 Plus में 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा. वहीं, नोकिया 5.1 प्लस में 5.5 इंच का LCD डिस्प्ले होगा. दोनों ही स्मार्टफोन में 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन लगाया गया है. नोकिया 6.1 प्लस में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर होगा. वहीं, Nokia 5.1 Plus में MediaTek प्रोसेसर है. HMD ग्लोबल का कहना है कि Hood के नीचे ऑप्टिमाइजेशन से बैटरी इफीशिएंसी 50 फीसदी तक बढ़ेगी. नोकिया के नए फोन में प्रीमियम एक्सपीरियंस के लिए नैनो पेंटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. नोकिया का कहना है कि खराब मौसम में भी ये नए स्मार्टफोन शानदार तरीके से काम करेंगे. दोनों स्मार्टफोन 19:9 एक्सपेक्ट रेशियो के साथ आएंगे.

Nokia 7 Plus में अगले महीने आएगा Android Pie

Nokia 6.1 Plus के रियर (पीछे) में 16 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल का कैमरा होगा. वहीं, नोकिया 5.1 Plus के रियर में 13 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल के दो कैमरे होंगे. लॉन्चिंग इवेंट में कंपनी ने बताया कि Nokia 6.1 Plus का चाइना मॉडल Nokia X6 JD.com पर महज 10 सेकेंड में बिक गया था. नोकिया ने बताया है कि Nokia 7 Plus कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Android Pie आएगा. कंपनी ने बताया है कि यह अपडेट अगले महीने आ जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi