S M L

नोएडा: स्कूल की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

बताया जा रहा है कि स्कूल में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था और पीछे से मिट्टी भरने का काम भी चल रहा था

Updated On: Dec 17, 2018 02:16 PM IST

FP Staff

0
नोएडा: स्कूल की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्कूल की एक दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई है. घटना नोएडा के सेक्टर 49 स्थित न्यू केएम स्कूल की है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को सुबह 10 बजे स्कूल की एक दीवार अचानक गिर गई. स्कूल के दो बच्चे इस हादसे की चपेट में आ गए और दीवार के नीचे दबकर उनकी मौत हो गई.

इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं जीबी पंतनगर के जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री ने घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य चलाने के आदेश दिए हैं. इसी के साथ इस हादसे में घायलों को उचित मदद भी देने के लिए कहा गया है.

कैसे हुआ हादसा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था और पीछे से मिट्टी भरने का काम भी चल रहा था. इस दौरान मिट्टी फर दवाब पड़ा और स्कूल की दीवार गिर गई. घटना के बाद स्कूल में अफरा तफरी मच गई. रिपोर्ट के मुताबिक बच्चों के माता-पिता ने बताया कि घटना के बाद स्कूल के शिक्षक भाग गए थे.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया. इसके अलावा डीएम बीएन सिंह, एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी सुधा सिंह समेत सभी प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि स्कूल की दीवार गिरने से करीब आधा दर्जन बच्चे हादसे की चपेट में आए गए थे. हादसे के बाद मलबे में दबे बच्चों को बाहर निकाला गया और पास के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi