S M L

नोएडा: स्कूल की दीवार गिरने के मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार, 4 लोग अब भी फरार

मामले की जांच कर रही पुलिस ने मंगलवार को स्कूल के प्रिंसिपल संजीव कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है

Updated On: Dec 18, 2018 01:21 PM IST

FP Staff

0
नोएडा: स्कूल की दीवार गिरने के मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार, 4 लोग अब भी फरार

 नोएडा के थाना सेक्टर 49 में एक स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत के मामले में मंगलवार को स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना सोमवार को सलारपुर गांव के खेमचंद मेमोरियल पब्लिक स्कूल में हुई.

पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी चार लोग अब भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है. मामले की जांच नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा को सौंपी गई है.

सलारपुर गांव स्थित खेमचंद (केएम) पब्लिक स्कूल की दीवार सोमवार सुबह गिरने से पांच बच्चे मलबे के नीचे दब गए, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

किन-किन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

अधिकारी ने बताया कि मामले में स्कूल मालिक अमित भाटी, सुमित भाटी, देशराज और स्कूल के प्रबंधक राघवेंद्र सोलंकी और स्कूल के प्रिंसिपल संजीव कुमार झा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने मंगलवार को स्कूल के प्रिंसिपल  संजीव कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

सीओ ने बताया कि केएम पब्लिक स्कूल के मालिक अमित भाटी समाजवादी पार्टी के नेता हैं. स्कूल अवैध रूप से चलाया जा रहा था. जांच के दौरान यह पता चला कि स्कूल के पास ही देशराज के खाली पड़े प्लॉट में निर्माण कार्य चल रहा था, जहां जेसीबी से मिट्टी डाली जा रही थी और मिट्टी के दबाव के चलते स्कूल की दीवार गिर गई.

उन्होंने बताया कि बच्चे जब स्कूल में धूप में बैठकर परीक्षा दे रहे थे तभी यह हादसा हुआ.

परिजनों ने किया प्रोटेस्ट

घटना के विरोध में मारे गये छात्रों के परिजन ने सोमवार शाम मुआवजे की मांग को लेकर सलारपुर यू-टर्न के पास जाम लगाया. मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा ने परिजन को समझा बुझाकर जाम खुलवाया और बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतक छात्रों के परिजन को चार- चार लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है और घायल छात्रों का उपचार सरकार कराएगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi