S M L

नाइजीरियाई छात्रों पर हमला, सुषमा ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

गुस्साए परिजनों ने नाइजीरियाई छात्रों पर जमकर हमला किया और परीचौक से गुजरने वाले एक दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ की

Updated On: Mar 28, 2017 10:53 AM IST

FP Staff

0
नाइजीरियाई छात्रों पर हमला, सुषमा ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है. ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियन से हुए विवाद पर हंगामा खड़ा हो गया, जिसको सुषमा स्वराज ने गंभीरता से लिया और ट्वीट कर यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है.

इस बीच ग्रेटर नोएडा पुलिस ने 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. साथ ही नाइजीरियाई लोगों पर हमला करने वाले 54 लोगों की पहचान की गई है.

nigeria2

12वीं के स्टुडेंट की मौत के मामले में ग्रेटर नोएडा में छात्र के परिजनों ने कैंडल मार्च निकाला. दरअसल परिजनों का आरोप है कि नाइजीरियाई छात्रों द्वारा ही उनके बेटे को ड्रग्स दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

स्टूडेंट की मौत से गुस्साए ग्रेटर नोएडा में लोगों ने जमकर हंगामा किया और कुछ नाइजीरियाई छात्रों को जमकर पीटा.मनीष एनएसजी सोसाइटी में रहता था जहां से वह संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया था. परिजनों से उसके गायब होने की खबर कासना पुलिस कोतवाली को दी थी.

शनिवार की सुबह मनीष सोसाइटी के गेट पर मिला, वहां मौजूद लोगों ने तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया, बाद में उसने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया. परिजनों ने ड्रग्स लेने की वजह से हार्ट फेल होने का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम द्वारा जांच में जुटी है.

छात्र मनीष की नशे के हालत में हुई मौत के मामले में नामजद पांच नाइजीरियन युवकों में से तीन सईद कबीर, अब्दुल उस्मान और सईद अबु वकार के पासपोर्ट और वीजा कासमना पुलिस ने जब्त कर लिए है. जबकि दो नाइजीरियन उस्मान अब्दुल कादिर, मोहम्मद आमिर के पासपोर्ट एंबेसी में हैं.

परिजनों ने जमकर प्रदर्शन किया उनकी मांग है कि नाइजीरियाई को बाहर निकाला जाए, लोगों के प्रदर्शन के कारण 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था. इस दौरान भीड़ ने नाइजीरियाई छात्रों पर हमला किया और परीचौक से गुजरने वाले एक दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ की. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. दो घंटे लगभग आठ बजे स्थिति पुलिस के काबू में आई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi