Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

नोएडा के फ्लैट खरीददार बोले- 'प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ'

सैकड़ों की संख्या में फ्लैट खरीददारों ने 'प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ’ और ‘बिल्डरों की मदद बंद करो’ के नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री की जनसभा की ओर कूच किया

Bhasha Updated On: Dec 25, 2017 01:55 PM IST

0
नोएडा के फ्लैट खरीददार बोले- 'प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ'

मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन करने नोएडा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा का नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (नेफोमा) ने विरोध किया है. ये एसोसिएशन नोएडा के फ्लैट खरीददारों का है.

सैकड़ों की संख्या में फ्लैट खरीददारों ने 'प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ’ और ‘बिल्डरों की मदद बंद करो’ के नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री की जनसभा की ओर कूच किया. हालांकि पुलिस ने उन्हें सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन पर रोक लिया. इस दौरान फ्लैट खरीददारों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

डिप्टी एसपी अभिनंदन सिंह ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित करता हुआ एक ज्ञापन सौंपा है. हमने उसे ले लिया है. प्रदर्शनकारियों को पुलिस दल ने रास्ते में ही रोक दिया था, जिसके बाद वह शांतिपूर्ण तरीके से वापस चले गए.

नेफोमा की महासचिव श्वेता भारती ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2010 में फ्लैट बुक कराया था. बिल्डर ने तीन साल में फ्लैट बनाकर देने का वादा किया था. सात-आठ साल गुजरने के बाद भी ना घर मिला और ना हीं मिलता हुआ दिख रहा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ बिल्डर भाग गए हैं. जो बचें हैं वह धन की कमी का हवाला देकर घर नहीं बना रहे हैं.

भारती ने कहा कि उन्हें योगी सरकार से बहुत उम्मीद थी लेकिन यह सरकार भी पुरानी सरकारों की तरह बिल्डरों की मदद कर रही है. योगी सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है जिससे यह भरोसा जगे कि हमें हमारा घर मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि जीवनभर की कमाई जिस घर के लिए हमने लगाई है, उस घर के लिए हम लोग सड़क पर धक्के खा रहे हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि बिल्डरों के खिलाफ एक ठोस नीति बनाकर भारत सरकार उन्हें मकान दिलवाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi