S M L

नोएडा: फर्जी मुठभेड़ में युवक को गोली मारने वाला SI गिरफ्तार

आरोपी SI के साथ इस मामले में शामिल 3 पुलिसकर्मियों को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है

Bhasha Updated On: Feb 05, 2018 05:02 PM IST

0
नोएडा: फर्जी मुठभेड़ में युवक को गोली मारने वाला SI गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर 122 में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर (एसआई) के एक जिम ट्रेनर युवक को गोली मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती जितेंद्र यादव के परिजनों ने पुलिस को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

जितेंद्र के परिजनों ने कहा कि पुलिस ने फेक एनकाउंटर की कोशिश में उसे गोली मारी है. उन्होंने कहा कि जल्दी प्रमोशन लेने और मेडल हासिल करने के लिए एसआई ने उसे गोली मारी है.

इससे पहले, रविवार को नोएडा पुलिस ने जितेंद्र के भाई धर्मेंद्र की शिकायत पर आरोपी सब-इंस्पेक्टर विजय दर्शन को गिरफ्तार कर लिया. उसके सर्विस रिवॉल्वर को भी जब्त कर लिया गया है. उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना वाले दिन विजय दर्शन के साथ मौजूद दरोगा पंकज, सिपाही नरेंद्र और संजय को भी निलंबित कर दिया गया है. इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है.

नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने कहा कि यह पुलिस मुठभेड़ का मामला नहीं है. उन्होंने कहा कि पर्थला गांव के रहने वाले जितेंद्र यादव, सुनील यादव सहित 4 लोग गाजियाबाद के बहरामपुर गांव से एक सगाई समारोह से कार से नोएडा लौट रहे थे. कर्थला चौकी के पास पहुंचने पर एसआई विजय दर्शन ने उन्हें कार रोकने को कहा. जिसके बाद पुलिस और कार सवार युवकों के बीच झड़प हो गई. इस झगड़े में एसआई विजय दर्शन ने गोली चला दी जो जितेंद्र की गर्दन में जाकर लगी.

इस घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई है. शनिवार को केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा जितेंद्र को देखने अस्पताल पहुंचे. उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया.

समाजवादी पार्टी (एसपी) के कई नेता भी घायल जितेंद्र से मिलने अस्पताल पहुंचे. पार्टी की प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में पुलिस अधिकारी प्रमोशन के लिए मासूमों को गोली मार रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi