S M L

नोएडा: 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने कहा- उसे स्कूल ने मारा

बताया जा रहा है कि एग्जाम में नंबर कम आने की वजह से टीचर्स उस पर प्रेशर बना रहे थे जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में आ गई थी.

Updated On: Mar 21, 2018 12:11 PM IST

FP Staff

0
नोएडा: 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने कहा- उसे स्कूल ने मारा

नोएडा में एक 15 साल की छात्रा के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. क्लास 9 में पड़ने वाली ये छात्रा नोएडा स्थित अपने घर पर मंगलवार शाम मृत पाई गई थी. मयूर विहार फेज 1 के एक पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली इस छात्रा के खुदकुशी मामले में परिवार स्कूल को दोषी ठहरा रहा है. परिवार का आरोप है कि स्कूल ने बच्ची को प्रताड़ित किया जिसके बाद उसने ये कदम उठाया.

बताया जा रहा है कि एग्जाम में नंबर कम आने की वजह से टीचर्स उस पर प्रेशर बना रहे थे, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में आ गई थी.

परिवार वालों की शिकायत के बाद नोएडा सेक्टर 24 पुलिस ने दो स्कूल टीचर्स नीरज आनंद और राजीव सहगल के अलाला प्रिंसिपल के खिलाफ भी आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

बच्ची के पिता ने बताया कि, उसने मुझसे कहा था कि उसके एसएसटी टीचर ने उसे गलत तरीके से छुआ था. उन्होंने कहा कि मैं भी एक टीचर हूं. इसलिए मैंने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते मगर उसने कहा था कि वो डरी हुई है, और वो चाहे जितना अच्छा लिखे वो लेग उसे फेल कर देंगे और वो एसएसटी में सच में फेल हो गई. उन्होंने आरोप लगाया कि 'स्कूल ने उसे मारा'.

बच्ची की मां ने कहा, 'मेरी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था. पैरेंट्स टीचर मीटिंग में मुझे रुलाया भी गया.' मां ने कहा कि उनकी बेटी टीचर द्वारा गलत ढंग से छूने के कारण परेशान रहने लगी थी. उन्होंने बताया की परीक्षा से पहले टीचर्स ने उसे फेल करने की धमकी भी दी थी.

उधर परिवार छात्रा को अस्पताल भी लेकर गए थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi