S M L

बेंगलुरु: अब नई कार का सपना तभी देखो जब खुद की पार्किंग हो

सरकार ऐसे प्रस्‍ताव पर विचार कर रही है जिसके तहत पार्किंग की जगह होने पर ही कार खरीदी जा सकेगी

FP Staff Updated On: Jun 21, 2018 09:50 AM IST

0
बेंगलुरु: अब नई कार का सपना तभी देखो जब खुद की पार्किंग हो

बेंगलुरु के लोगों का कार खरीदने का सपना हो सकता है कि भविष्‍य में सपना ही रह जाए. कर्नाटक के यातायात मंत्री डीसी थमन्‍ना ने बुधवार को बताया कि सरकार ऐसे प्रस्‍ताव पर विचार कर रही है जिसके तहत पार्किंग की जगह होने पर ही कार खरीदी जा सकेगी. उन्‍होंने कहा कि यह प्रस्‍ताव शहर की ट्रैफिक व्‍यवस्‍था का सामना करने के लिए है.

बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए थमन्‍ना ने कहा कि सड़क पर ट्रैफिक जाम को रोकने के संभावित उपायों में से एक यह भी है कि उन्‍हीं लोगों को कार खरीदने दिया जाए जिनके पास पार्किंग की जगह है. इसके साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट के उपयोग को बढ़ावा देने के प्रयास भी किए जाएंगे. डीजल से चलने वाली गाड़ियों पर रोक लगाई जा सकती है.

फ्री बस पास के कांग्रेस के चुनावी वादे को आगे बढ़ाते हुए उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी जल्‍द ही इस मामले में ऐलान करेंगे. राज्‍य के लगभग 19.60 लाख छात्रों को फ्री बस पास दिए जा सकते हैं.

एक निजी एजेंसी की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैफिक जाम की वजह से बेंगलुरु को हर साल 38 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होता है. ट्रैफिक जाम की समस्‍या की ओर ध्‍यान दिलाती एक खबर पिछले दिनों सामने आई थी जब एक युवक घोड़े पर सवार होकर दफ्तर पहुंचा था. उसने ट्रैफिक जाम से परेशान होकर यह कदम उठाया था.

(न्यूज 18 के लिए रेवती राजीवन की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi