S M L

अयोध्या में रामलला की भव्य प्रतिमा बनाने से कोई नहीं रोक सकता: मौर्या

मौर्या ने कहा कि राम मंदिर मामला सुप्रीम कोर्ट में है. हम इस पर कुछ नहीं कर सकेत लेकिन अयोध्या में रामलला की भव्य प्रतिमा बनाने से हमें कोई नहीं रोक सकता

Updated On: Nov 03, 2018 12:52 PM IST

FP Staff

0
अयोध्या में रामलला की भव्य प्रतिमा बनाने से कोई नहीं रोक सकता: मौर्या
Loading...

अयोध्या राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. कोर्ट में इस मामले पर जनवरी से एक बार फिर सुनवाई होगी लेकिन उससे पहले ही इस पर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि अयोध्या में रामलला की भव्या प्रतिमा बनाने से हमें कोई नहीं रोक सकता है.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. हम इस पर कुछ नहीं कर सकते. लेकिन भगवान राम की भव्य प्रतिमा बनाने से हमें कोई नहीं रोक सकता. अगर किसी ने रोकने की कोशिश की तो हम उसे देखेंगे. मौर्या ने कहा कि हमें अयोध्या का विकास करने से कोई नहीं रोक सकता.

वहीं राम जन्मभूमि न्यास के राम विलास वेदांती ने कहा है कि दिसंबर से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा और मस्जिद लखनऊ में बनेगी. राम विलास वेदांती ने कहा कि बगैर अध्यादेश के आपसी सहमति से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू हो जाएगा. वेदांती के मुताबिक, इसी समय लखनऊ में मस्जिद का निर्माण भी कराया जाएगा.

ऐसी खबरें भी आ रही है कि अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए सरकार योजना बना रही है. अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा, अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है....उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं.

दिवाली आने दीजिए, मिलेगी खुशखबरी

बीजेपी नेता उपाध्याय ने कहा, जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी, उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा. संत तुलसीदास घाट के आसपास प्रतिमा बनाए जाने की संभावना है. अधिकारी दो-तीन स्थलों को देख रहे हैं, जिनमें से वे सबसे अच्छी जगह का चुनाव करेंगे.

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो भगवान राम की जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि दीपावाली आने दीजिए, आपको अच्छी खबर मिलेगी.

पांडेय ने कहा, योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ बहुत बड़े संत भी हैं, इसलिए उन्होंने निश्चित ही अयोध्या के लिए कोई योजना बनाई होगी. दिवाली आने दीजिए, खुशखबरी का इंतजार करिए. मुख्यमंत्री के हाथों वो योजना सामने आएगी तो सही रहेगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi