S M L

पीएम की हत्या की साजिश रचने के आरोप में नहीं हुई है कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी

पुणे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शिवाजी भोडके ने कहा कि इन लोगों की गिरफ्तारी आंतकवाद के आरोपों पर हुई है

Updated On: Aug 29, 2018 03:30 PM IST

FP Staff

0
पीएम की हत्या की साजिश रचने के आरोप में नहीं हुई है कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी
Loading...

मंगलवार को पुणे पुलिस ने माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. कहा जा रहा था कि इन लोगों की गिरफ्तारी कथित तौर पर माओवादियों द्वारा पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में हुई है. हालांकि पुलिस के कागजात में इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस के मुताबिक इन सभी लोगों की गिरफ्तारी 1 जनवरी को भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा के सिलसिले में हुई है.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, पुणे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शिवाजी भोडके ने कहा कि इन लोगों की गिरफ्तारी आंतकवाद के आरोपों पर हुई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जून में हुई गिरफ्तारियों और जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है.

गिरफ्तार किए गए एक कार्यकर्ता वरवर राव पर आरोप था कि उनका माओवादियों से संबंध है, जिन्होंने पीएम मोदी की हत्या की साजिश रची थी. इसका खुलासा माओवादियों के एक पत्र से हुआ था. लेकिन पुणे पुलिस के अनुसार इन गिरफ्तारियों का उससे कोई संबंध नहीं है.

पुणे पुलिस ने देश के अलग-अलग हिस्सों में की थी छापेमारी

भीमा-कोरेगांव हिंसा के मामले में मंगलवार को पुणे पुलिस की कई टीमों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश भर में कई शहरों में एक साथ मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, लेखकों, वकीलों के घरों पर छापेमारी कर 5 सामाजिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं के फोन, कैमरे, लैपटॉप, सिम कार्ड जैसे सामान और उनके घर से कई दस्तावेज भी जब्त किए.

पुलिस के मुताबिक, 31 दिसंबर, 2017 को पुणे में यलगार परिषद आयोजित किया गया था. जिसमें इन प्रमुख कार्यकर्ताओं के कथित तौर पर ‘भड़काऊ’ टिप्पणी करने के बाद जिले के कोरेगांव भीमा गांव में हिंसा हुई थी.

छापेमारी के बाद 5 सामाजिक कार्यकर्ताओं और वामपंथी विचारकों सुधा भारद्वाज, वरवर राव, अरुण परेरा, गौतम नवलखा, वर्णन गोन्साल्वेज को गिरफ्तार किया है. पांचों आरोपियों को सेक्शन 153 A, 505(1) B,117,120 B,13,16,18,20,38,39,40 और UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi