S M L

दिल्ली: प्रदूषण पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन का अटपटा बयान

दिल्ली में वायु प्रदूषण और स्मॉग के मुद्दे पर पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन का कहना है की इस मामले में लोगों को ज्यादा परेशान नहीं होने की सलाह दी है

Updated On: Nov 14, 2017 11:05 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: प्रदूषण पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन का अटपटा बयान

राष्ट्रीय राजधानी को हफ्ते भर से जहरीली धुंध ने अपने आगोश में ले रखा है. लोग घरों से निकलने में डर रहें हैं. अगर निकल रहें हैं तो मास्क लगाकर निकल रहे हैं.

दिल्ली में वायु प्रदूषण और स्मॉग के मुद्दे पर पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन का कहना है की इस मामले में लोगों को ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए.

डॉक्टर हर्षवर्धन ने एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘मृत्यु प्रमाण पत्र में धुएं से होने वाली मौत का कोई जिक्र नहीं है.’ राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि पहले से स्थिति में सुधार हुआ है.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे का मैंने डाटा एनालिसिस किया है, उससे साफ है कि एयर क्वालिटी इम्प्रूव हुई है. मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में पहले से काफी बेहतर हालात हो जाएंगे.

आगे उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं कह रहा कि परेशान होने की कोई जरूरत नहीं बल्कि ये कह रहा हूँ कि इससे डरने की जरूरत नहीं है. लोगों को इसके बारे में ठीक से जानकारी होनी चाहिए और वे इससे बचने के उपाय पर ध्यान दें. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, मैं यह भी नहीं कह रहा कि फेफड़ों की समस्या से लोगों को अस्पताल में भर्ती नहीं होना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi