S M L

बिहार में कॉलेज, वि.वि शिक्षकों को जल्द मिलेगा 7वां वेतनमान: नीतीश

मुख्यमंत्री ने कॉलेज और विश्वविद्यालय शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप वेतन जल्द बढ़ने का आश्वासन देते हुए कहा कि उन्होंने शिक्षा विभाग से कमेटी गठित कर अपनी अनुशंसा भेजने को कहा है

Updated On: Jul 31, 2018 08:27 AM IST

FP Staff

0
बिहार में कॉलेज, वि.वि शिक्षकों को जल्द मिलेगा 7वां वेतनमान: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कॉलेज और विश्वविद्यालय शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप वेतन जल्द बढ़ने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने शिक्षा विभाग से इसके लिए कमेटी गठित कर अनुशंसा भेजने को कहा है.

सोमवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में नवसृजित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का रिमोट से उदघाटन करते हुए अपने संबोधन में नीतीश ने कॉलेज और विश्वविद्यालय शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप वेतन जल्द बढ़ने का आश्वासन देते हुए कहा कि उन्होंने शिक्षा विभाग से कहा है कि इसके लिए कमेटी गठित कर अपनी अनुशंसा भेजे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी चिंता छोड़ शिक्षकों को पूरी तन्मयता के साथ छात्र-छात्राओं का ख्याल रखना चाहिए. शिक्षकों की चिंता हमारी चिंता है लेकिन छात्रों के प्रति शिक्षकों का समर्पण भाव होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले हमारी सभा में शिक्षक वेतन को लेकर काले झंडे दिखाते थे लेकिन अब उन्हें यह करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि जब हमें विभाग से इस पर रिपोर्ट मिलेगी तो हम उचित निर्णय लेंगे.

इस मौके पर नीतीश ने आरजेडी सहित अन्य विपक्षी दलों पर उनका नाम लिए बिना प्रहार किया. उन्होंने कहा, 'आज कल बहुत कुछ सुनने को मिलता है लेकिन 2005-06 में बिहार में शिक्षा की क्या स्थिति थी, यह बात किसी से छिपी नहीं है.'

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi