S M L

जॉर्ज फर्नांडिस को याद कर भावुक हुए CM नीतीश कुमार, बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक

फर्नांडिस के निधन पर संवेदना जाहिर करते हुए नीतीश कुमार भावुक हो गए. उन्होंने कहा, हम सब लोगों के लिए ये स्थिति बेहद दुखद है. उनके नेतृत्व में बहुत कुछ सीखने को मिला

Updated On: Jan 29, 2019 02:09 PM IST

FP Staff

0
जॉर्ज फर्नांडिस को याद कर भावुक हुए CM नीतीश कुमार, बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर शोक प्रकट किया है. फर्नांडिस के निधन पर संवेदना जाहिर करते हुए नीतीश कुमार भावुक भी हो गए. उन्होंने कहा, 'हम सब लोगों के लिए ये स्थिति बेहद दुखद है. उनके नेतृत्व में बहुत कुछ सीखने को मिला.' सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'उनका स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब था, ऐसे में उनका जाना एक तरह से उनके लिए मुक्ति है.' इसके साथ ही साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर बिहार सरकार ने दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस रिलीज में नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि जॉर्ज फर्नांडिस के रूप में देश ने बड़ी राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, चिंतक, विचारक और करिश्माई व्यक्तित्व को खो दिया है. जॉर्ज फर्नांडिस श्रमिक संगठन के पूर्व नेता और पत्रकार थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व में समता पार्टी का गठन किया गया था. वह केंद्रीय मंत्रिमण्डल में रक्षा मंत्री, संचार मंत्री, उद्योग मंत्री, रेल मंत्री आदि के रूप में कार्य कर चुके थे. फर्नांडिस ने उच्च राजनीतिक मूल्यों और आदर्श की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्चस्थ शिखर को प्राप्त किया.

उन्होंने कहा कि फर्नांडिस ने अपने व्यक्तित्व की बदौलत राजनीतिक सीमाओं के परे सभी विचारधारा के राजनीतिक दलों का आदर और सम्मान प्राप्त किया. उन्होंने अपने जीवन में लोकतांत्रिक मूल्यों को सर्वोपरि रखा. उन्होंने हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द और सामाजिक सद्भाव के मूल्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी.

मुख्यमंत्री ने फर्नांडिस के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा है कि उनके निधन से उन्होंने अपना अभिभावक खो दिया है. फर्नांडिस के निधन पर बिहार सरकार ने दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi