Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

कुपवाड़ा से लौटने पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी रक्षा मंत्री को उग्रवाद से निपटने और घुसपैठ विरोधी अभियानों समेत घाटी की समूची स्थिति के बारे में जानकारी देंगे

Bhasha Updated On: Sep 29, 2017 04:32 PM IST

0
दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंच चुकी हैं. वह अपनी यात्रा के दौरान घाटी में नियंत्रण रेखा और लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगी.

रक्षा सूत्रों ने बताया कि निर्मला सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ सुबह यहां पहुंचीं और नियंत्रण रेखा पर स्थिति का जमीनी आकलन करने के लिए सीधे उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर चली गईं. यह राज्य की उनकी पहली यात्रा है.

सूत्रों ने बताया कि कुपवाड़ा से लौटने पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी रक्षा मंत्री को उग्रवाद से निपटने और घुसपैठ विरोधी अभियानों समेत घाटी की समूची स्थिति के बारे में जानकारी देंगे.

उन्होंने कहा कि निर्मला को राज्यपाल एन.एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करनी है. सूत्रों ने कहा कि वह शनिवार को लद्दाख क्षेत्र जाएंगी जहां वह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति का जायजा लेंगी.

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री या तो सियाचिन आधार शिविर का दौरा कर सकती हैं या ग्लेशियर का हवाई दौरा कर सकती हैं. इसे दुनिया का सबसे ऊंचा युद्ध क्षेत्र माना जाता है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री का सियाचिन जाना मौसम की स्थिति पर निर्भर करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi