In association with
S M L

सीतारमण ने किया एलओसी का दौरा, शनिवार को जाएंगी सियाचिन

रक्षा मंत्री ने खुफिया तंत्र और अभियानों से जुड़ी व्यवस्था की की तारीफ की और जबर्दस्त कामयाबी के लिए सैनिकों को सराहा

Bhasha Updated On: Sep 29, 2017 10:34 PM IST

0
सीतारमण ने किया एलओसी का दौरा, शनिवार को जाएंगी सियाचिन

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कश्मीर में एलओसी के पास के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और आला सैन्य अफसरों ने उन्हें घुसपैठ के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों की जानकारी दी.

रक्षा अधिकारियों ने बताया कि देश की रक्षा मंत्री बनने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आईं निर्मला सुबह थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ यहां पहुंचीं और सीधा उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर गईं ताकि नियंत्रण रेखा के पास के जमीनी हालात का आकलन कर सकें.

अपने दो दिन के दौरे के दौरान निर्मला घाटी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास की सुरक्षा स्थितियों की समीक्षा करेंगी.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि अग्रिम इलाकों के दौरे के दौरान निर्मला को ‘नियंत्रण रेखा के पास चलाए जा रहे घुसपैठ निरोधक अभियान’ की जानकारी दी गई.

खुफिया तंत्र की तारीफ की

प्रवक्ता ने बताया, ‘इसके बाद बादामी बाग छावनी के थलसेना कमांडर ने रक्षा मंत्री को जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात से अवगत कराया और उन्हें हाल में घुसपैठ और आतंकवाद निरोधक अभियानों की जानकारी दी गई.’ अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्री ने खुफिया तंत्र और अभियानों से जुड़ी व्यवस्था की की तारीफ की और जबर्दस्त कामयाबी के लिए सैनिकों को सराहा. उन्होंने कहा कि अभियानों की सफलता से राज्य में सुरक्षित माहौल बनाने की दिशा में कदम बढ़ाने में काफी मदद मिली है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘रक्षा मंत्री ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों के साथ हासिल बढ़िया तालमेल के लिए कमांडरों की तारीफ की.' शाम में रक्षा मंत्री निर्मला ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और राज्यपाल एन एन वोहरा से भी मिलीं.

निर्मला यहां रात भर ठहरेंगी और शनिवार को लद्दाख क्षेत्र के सियाचिन स्थित थोइसे का दौरा करेंगी. थोइसे में वह थलसेना की 14वीं कोर के तहत आने वाले इलाकों की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi