S M L

निर्भया के माता-पिता की कोर्ट से गुहार- सभी दोषियों को जल्दी मिले फांसी

पीड़ित पक्ष के वकील ने कोर्ट से कहा कि दया याचिका के लिए समय समाप्त हो चुका है

Updated On: Feb 14, 2019 04:53 PM IST

FP Staff

0
निर्भया के माता-पिता की कोर्ट से गुहार- सभी दोषियों को जल्दी मिले फांसी

2012 दिल्ली गैंगरेप पीड़िता के माता-पिता ने सभी दोषियों को फांसी देने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस मामले पर 2 मार्च को सुनवाई होगी.

न्यूज़18 के मुताबिक, पीड़ित पक्ष के वकील ने कोर्ट से कहा कि दया याचिका के लिए समय समाप्त हो चुका है.

निर्भया कांड के 6 साल पूरे होने के मौके पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा था कि ऐसे अपराध के दोषी आज भी जिंदा हैं. ये कानून व्यवस्था के लिए सबसे बड़ी असफलता है. उन्होंने कहा था कि हम लड़कियों से यही कहना चाहते हैं कि खुद को कभी भी कमजोर मत समझो. इसके साथ हीं उन्होंने माता-पिता से अपील भी की, 'वे अपनी बेटियों को पढ़ाई से वंचित न रखें.'

16 दिसंबर 2012 की रात 23 साल की पैरामेडिकल छात्रा के साथ चलती बस में सामूहिक बलात्कार किया गया था. फिर निर्भया को उसके दोस्त सहित सड़क पर फेंक दिया गया था. पीड़िता को बाद में इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया लेकिन वह बच नहीं पाई. हादसे के खिलाफ देश में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन किए गए.

सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनपर बलात्कार और हत्या का मामला चलाया गया. इन आरोपियों में से एक ने जेल में ही खुद को फांसी लगा ली थी, जबकि हादसे के समय उनमें से एक नाबालिग था जिसे सुधार गृह में अधिकतम तीन वर्ष की सजा दी गई. अन्य चार बाद में बलात्कार और हत्या के दोषी पाए गए. उन्हें बाद में मौत की सजा सुनाई गई, जिसपर अभी तामील नहीं हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi