S M L

'निर्भया' के दोषियों को SC से 'सजा-ए-मौत' चाहते हैं माता-पिता

'निर्भया' की मां ने कहा, 'इस घटना को हुए 6 वर्ष बीत गए हैं. लेकिन हर दिन देश में रेप की वारदातें हो रही हैं, हमारा सिस्टम फेल हो गया है. मुझे उम्मीद है सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट हमारे पक्ष में आएगा और 'निर्भया' को इंसाफ मिलेगा'

Updated On: Jul 09, 2018 11:54 AM IST

FP Staff

0
'निर्भया' के दोषियों को SC से 'सजा-ए-मौत' चाहते हैं माता-पिता
Loading...

निर्भया गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट का दोषियों के पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार को फैसला आना है. 'निर्भया' के माता-पिता ने इस घटना के लंबे समय बीतने के बाद भी बेटियों की सुरक्षा को लेकर कुछ खास कदम नहीं उठाने जाने पर नाखुशी जाहिर की है.

'निर्भया' की मां आशा देवी ने कहा, 'इस घटना को हुए 6 वर्ष बीत गए हैं. लेकिन हर दिन देश में रेप की वारदातें हो रही हैं, हमारा सिस्टम फेल हो गया है.' उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट हमारे पक्ष में आएगा और 'निर्भया' को इंसाफ मिलेगा.

वहीं 'निर्भया' के पिता बद्रीनाथ सिंह ने इस पर प्रधानमंत्री से देश की लड़कियों और महिलाओं की जिंदगी और इज्जत सुरक्षित बनाने की दिशा में कड़े कदम उठाने की मांग की.

Nirbhaya Gangrape

(फोटो: फेसबुक से साभार)

16 दिसंबर, 2012 की रात को 'निर्भया' के साथ हुई थी हैवानियत 

23 साल की पैरामेडिक छात्रा 'निर्भया' से 16 दिसंबर, 2012 की रात को दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने गैंगरेप के बाद उसे बुरी तरह जख्मी कर सड़क पर फेंक दिया था. घायल निर्भया को बाद में इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया था. जहां माउन्ट एलिजाबेथ अस्पताल में 29 दिसंबर, 2012 को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

झकझोरकर रख देने वाली इस घटना का दिल्ली समेत पूरे देश में जबरदस्त तरीके से विरोध हुआ था. हजारों की संख्या में हर शहर में लोग अपने हाथों में तख्तियां और बैनर-पोस्टर लेकर सड़कों पर उतर आए थे.

इस घटना के आरोपियों में से एक राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. आरोपियों में एक किशोर भी शामिल था. उसे किशोर न्याय बोर्ड (जस्टिस जुवेनाइल बोर्ड) ने दोषी ठहराया था. उसे 3 साल सुधार गृह में रखे जाने के बाद रिहा कर दिया गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi