S M L

भारत सरकार के रद्द किए पासपोर्ट पर 3 देशों में घूम आया नीरव मोदी

भगोड़ा नीरव मोदी मार्च के महीने में भारतीय पासपोर्ट पर तीन देशों की चार बार यात्रा कर चुका है

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 10:40 AM IST

0
भारत सरकार के रद्द किए पासपोर्ट पर 3 देशों में घूम आया नीरव मोदी

भारत सरकार हीरा व्यापारी नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द कर चुकी है. लेकिन अभी भी वो भारत के पासपोर्ट पर एक देश से दूसरे देश घूम रहा है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इंटरपोल ने भारतीय जांच एजेंसियों को बताया है कि भगोड़ा नीरव मोदी मार्च के महीने में भारतीय पासपोर्ट पर तीन देशों की चार बार यात्रा कर चुका है. बता दें कि विदेश मंत्रालय पहले ही नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द कर चुका है. ऐसे में फिर भी नीरव मोदी भारतीय पासपोर्ट पर कैसे यात्रा कर रहा है? इस सवाल ने सरकार को एक बार फिर कटघरे में ला खड़ा कर दिया है.

पांच जून को इंटरपोल की ओर से भारतीय एजेंसियों को भेजे गए खत में कहा गया है कि नीरव मोदी ने 15 मार्च से 31 मार्च के बीच भारतीय पासपोर्ट पर अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और हॉन्ग कॉन्ग की यात्रा की है. इंटरपोल के मुताबिक, उसने इस पासपोर्ट पर चार बार (15 मार्च, 28 मार्च, 30 मार्च, 31 मार्च) यात्रा की है. जबकि 24 फरवरी को विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के पासपोर्ट रद्द कर दिए थे.

पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाले नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के चेयरमैन मेहुल चोकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था. यह फैसला पंजाब नेशनल बैंक मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की स्पेशल अदालत ने लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi