S M L

PNB फ्रॉड केस: पटना में ED का छापा, 2 करोड़ की संपत्ति जब्त

एजेंसी की टीम ने शुक्रवार देर शाम महाराजा कॉम्पलेक्स में गीतांजलि के शोरूम पर छापेमारी की

Updated On: Feb 17, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
PNB फ्रॉड केस: पटना में ED का छापा, 2 करोड़ की संपत्ति जब्त

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) फ्रॉड केस में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी के ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है. इसी के तहत पटना में गीतांजलि समूह के परिसरों पर शुक्रवार शाम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा और 2.25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की.

ईडी से मिली जानकारी के मुताबिक, एजेंसी की टीम शुक्रवार देर शाम से महाराजा कॉम्पलेक्स में गीतांजलि के शोरूम पर छापेमारी कर रही थी. टीम ने वहां से 2.25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है.

पटना में गीतांजलि ग्रुप का फ्रेंचाईजी विजय सिंह नाम के किसी शख्स के पास है. वह महालक्ष्मी जेवेल्स के नाम से यहां गीतांजलि के साथ कारोबार कर रहे हैं. इस मामले में विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया. हालांकि मंत्रालय को यह जानकारी नहीं है कि नीरव अभी कहां है.

वहीं पीएनबी की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ नए सिरे से एफआईआर दर्ज कर उनका पता लगाने के लिए इंटरपोल से संपर्क किया है. अधिकारियों ने बताया कि पीएनबी की ओर से 13 फरवरी को मिली शिकायत के आधार पर नए सिरे से केस दर्ज किया गया है.

एफआईआर के मुताबिक, पीएनबी को हुआ कथित नुकसान 4,886 करोड़ रुपए से ज्यादा का है. एजेंसी ने मुंबई, पुणे, सूरत, जयपुर, हैदराबाद और कोयंबटूर में गीतांजली समूह के 20 परिसरों पर छापेमारी की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi