S M L

जानिए नीरव मोदी की गिरफ्तारी में क्या है पेंच, विदेश मंत्रालय ने किया खुलासा

भारत सरकार और हांगकांग सरकार के बीच इसको लेकर बातचीत जारी है

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 05:00 PM IST

0
जानिए नीरव मोदी की गिरफ्तारी में क्या है पेंच, विदेश मंत्रालय ने किया खुलासा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि नीरव मोदी के गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. इसके लिए हांगकांग सरकार से अनुरोध किया गया है. भारत सरकार और हांगकांग सरकार के बीच इसको लेकर बातचीत जारी है.

गुरूवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 'नीरव मोदी हांगकांग में है. आत्मसमर्पण के लिए हांगकांग के अधिकारियों से अनुरोध किया गया है. भगोड़ा अपराधियों के आत्मसमर्पण को लेकर भारत और हांगकांग के बीच पहले ही संधि हो चुकी है. हम अभी भी एक प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि 'हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि कब तक आत्मसमर्पण संभव है.'

पीएम मोदी और ब्लादिमिर पुतिन के बीच हुई फोन पर बातचीत 

एक अन्य जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन के बीच बुधवार को टेलीफोन पर बातचीत हुई है. दोनों ने बीच कई मुद्दों पर चर्चा की है.'

उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 22 और 23 अप्रैल को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन के दौरे पर जा रही है. जानकारी के मुताबिक मई महीने में पीएम मोदी भी चीन के दौरे पर जानेवाले हैं.

इससे पहले विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने संसद में गुरुवार को बताया कि भारत के विदेश मंत्रालय ने हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र, चीन की सरकार से यह मांग की है कि वो नीरव मोदी को अंतरिम तौर पर गिरफ्तार करें.

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का भारतीय पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है. वीके सिंह ने कहा कि भारत ने हांगकांग से यह अपील 23 मार्च को की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi