S M L

केरल: 'निपाह' ने अबतक ली 10 की जान, मरीजों की देखभाल कर रही नर्स की भी मौत

केरल में 'निपाह' नाम का वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. राज्य में अब तक ये वायरस करीब 12 लोगों की जान ले चुका है

FP Staff Updated On: May 22, 2018 02:21 PM IST

0
केरल: 'निपाह' ने अबतक ली 10 की जान, मरीजों की देखभाल कर रही नर्स की भी मौत

केरल में 'निपाह' नाम का वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. राज्य में अब तक ये वायरस करीब 12 लोगों की जान ले चुका है. कोझीकोड मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मंगलवार को दो और लोगों की निफा वायरस के कारण मौत हो गई है. दोनों मरीजों का आईसोलेशन वार्ड (अलग कर के) में इलाज चल रहा था और सैंपल्स भी टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, लिनि नाम की 31 साल की नर्स की भी सोमवार को मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वो भी निपाह वायरस की चपेट में आ गई थी. इससे पहले कालिकट जिले के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया कि कुल 9 मौतें हुई हैं जिनमें 2 निपाह वायरस के कारण हुईं हैं. मृतकों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं. जिला कलेक्टर यूवी जोस के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स बनाया गया है.

वहीं कोझीकोड जिले में पिछले दो हफ्ते में निपाह वायरस से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के के श्याला ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को एक बैठक भी की. उन्होंने कहा कि जिस वायरस से यह बीमारी फैली, उसके बारे में अबतक पता नहीं चल सका है. खून और अन्य नमूने पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे गए हैं. कुछ दिनों में टेस्ट का रिजल्ट आएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi