S M L

एनआईए ने जाकिर नाइक को ताजा नोटिस जारी किया

एजेंसी ने जाकिर को 14 मार्च को जांच में शामिल होने को कहा था लेकिन वह पेश नहीं हुआ

Updated On: Mar 21, 2017 12:12 PM IST

Bhasha

0
एनआईए ने जाकिर नाइक को ताजा नोटिस जारी किया

कुछ गवाहों की अहम गवाही से लैस राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए ने विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक को दूसरा नोटिस जारी किया है. जिसमें आतंक रोधी कानून के तहत उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में 30 मार्च को पेश होने को कहा गया है.

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि जांच एजेंसी ने अब तक करीब 60 लोगों से पूछताछ की है. जिनमें नाइक के परिवार के सदस्य, उनके कारोबार के कुछ सहयोगी, प्रचारक द्वारा स्थापित इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन और हार्मनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी भी शामिल हैं.

प्रवक्ता ने कहा, 'कुछ गवाहों ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिए हैं. जिनमें बताया है कि किस तरह डॉ. जाकिर नाइक अपनी तकरीरों के जरिए विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच बैर भाव और घृणा को बढ़ावा देता था, दूसरे धर्मों और संप्रदायों के लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करता था.’

उनके मुताबिक जांच में पता चला है कि नाइक ने मुंबई और इर्दगिर्द के इलाके में अपने परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और अपने द्वारा स्थापित कंपनियों के नाम पर कई सम्पत्तियां खरीदी थीं.

उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ साल में नाइक ने विदेशी बैंक खातों से भारत के बैंक खाते में काफी सारा पैसा ट्रांसफर किया है. उसकी विदेशी आय के स्रोत अभी मालूम नहीं है.'

एजेंसी ने जाकिर को 14 मार्च को जांच में शामिल होने को कहा था लेकिन वह पेश नहीं हुआ.

पिछले साल नवंबर में एनआईए ने नाइक तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi