S M L

NIA ने जारी की आतंकियों की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट, कुल 258 लोगों के नाम शामिल

लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिस सैयद, हिज्बुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन और 26/11 हमले का मास्टरमाइंड जाकी उर रहमान लक्वी कुछ ऐसा हाई प्रोफाइल नाम हैं जो एनआईए की मोस्ट वान्टेड लिस्ट में शामिल है

Updated On: Oct 21, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
NIA ने जारी की आतंकियों की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट, कुल 258 लोगों के नाम शामिल
Loading...

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश के दुश्मनों की एक मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट जारी की है. लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिस सैयद, हिज्बुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन और 26/11 हमले का मास्टरमाइंड जाकी उर रहमान लक्वी कुछ ऐसा हाई प्रोफाइल नाम हैं जो एनआईए की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है. बीते शनिवार को जारी की गई इस लिस्ट में ज्यादातर आतंकी पाकिस्तान से हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश के लोगों से मदद की मांग की है

इस संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश के लोगों से मदद की मांग की है. एनआई ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘एनआईए को भगोड़ों का पता लगाने में आपकी मदद की जरूरत है. इन्हें लेकर अगर आपके पास कोई जानकारी है तो कृपया 011-24368800 पर कॉल करें या help.nia@gov.in पर मेल करें. आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी. भारत को सुरक्षित बनाने में हमारी मदद करें. एनआईए ने मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की सूची देखने के लिए अपनी वेबसाइट का लिंक भी जारी किया है.

सूची में 258 मोस्ट वान्टेड आतंकियों के नाम मौजूद हैं

इस सूची में 258 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों के नाम मौजूद हैं जिनमें 15 महिलाओं के नाम शामिल हैं. इस सूची को दो भागों में बाटा गया है. पहली सूची में वह लोग मौजूद हैं जिनके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है जबकि दूसरी लिस्ट में वह हैं जिन पर एनआईए ने इनाम रखा है. इस सूची में कश्मीरी आतंकियों के अलावा नागा और नक्सल उग्रवादियों के नाम भी शामिल हैं.

नंबला केशव राव उर्फ बसवराज पर 10 लाख रुपए का इनाम है

इस लिस्ट को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिकेसन (CBI), राष्ट्रीय जांच एजेंसी, और इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मिलकर तैयार किया है. खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक, प्रतिबंधित माओवादी समूह के शीर्ष नेताओं में गणपति पर 2017 में बिहार में संदेह किया था लेकिन उनके स्थान का पता लगाया नहीं जा सका. उनका संभावित उत्तराधिकारी नंबला केशव राव उर्फ बसवराज भी इस सूची में शामिल हैं और उनके सिर पर 10 लाख रुपए का इनाम है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi