S M L

कश्मीर: NIA के हत्थे चढ़े आंतकवादियों के दो मददगार

आरोपियों ने आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ के कुछ ही समय बाद कथित तौर पर रसद मुहैया कराई थी

Updated On: Sep 19, 2017 08:10 PM IST

Bhasha

0
कश्मीर: NIA के हत्थे चढ़े आंतकवादियों के दो मददगार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान से कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकियों के कथित दो मददगारों को गिरफ्तार किया है.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल जुलाई में एनआईए द्वारा दर्ज किए गए मामले को लेकर उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले जहूर अहमद पीर और नजीर अहमद पीर को जम्मू से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि एनआईए उनके ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी जिससे उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा सके.

पिछले साल जुलाई में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी नागरिक बहादुर अली को उत्तर कश्मीर के हंदवारा में गिरफ्तार किया था. उसके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद किया गया था. पुलिस ने इस केस को बाद में एनआईए के हवाले कर दिया गया.

प्रवक्ता के अनुसार जांचकर्ताओं ने खुलासा किया कि आरोपियों ने अली और उसके सहयोगियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ के कुछ ही समय बाद कथित तौर पर रसद मुहैया कराई थी.

इस साल जनवरी में एनआईए ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य अली के खिलाफ चार्जशीट दायर किया था. उसे पिछले साल 24 जुलाई को हंदवारा के यमाहा गांव से गिरफ्तार किया गया था.

एनआईए के अनुसार अली उर्फ सैफुल्ला मंसूर अपने दो सहयोगियों अबु साद और अबु डरदा के साथ भारतीय सीमा में घुसा था. तीनों आतंकवादियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिली है. वो गोला बारूद, नौवहन उपकरण, युद्ध के सामान और दूसरी चीजों के साथ भारतीय क्षेत्र में घुसे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi