S M L

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

जिन आरोपियों के विरुद्ध एजेंसी चार्जशीट दाखिल कर रही है उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है

FP Staff Updated On: Jan 18, 2018 03:26 PM IST

0
टेरर फंडिंग मामले में NIA ने आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

लगभग 6 महीने की जांच के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेटर फंडिंग मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. इन आरोपियों में सात कश्मीरी अलगाववादी नेता, एक कारोबारी और दो पत्थरबाज शामिल हैं. मिली जानकारी के मुताबिक एनएआई ने मंगलवार देर रात गृह मंत्रालय से इन लोगों पर अभियोग चलाने की मंजूरी मिली थी.

12 जनवरी को दिल्ली की एक अदालत ने आठ आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 18 जनवरी तक बढ़ा दी थी. 18 जनवरी को ही एनआईए इन पर चार्जशीट दाखिल की है.

जिन आरोपियों के विरुद्ध एजेंसी चार्जशीट दाखिल कर रही है उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में चार्जशीट दर्ज करने से पहले जांच के दौरान पर्याप्त सबूतों को जुटाया गया है.

एनआईए ने फायर ब्रांड अलगाववादी नेता सय्यद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह उर्फ अल्ताफ फान्टोश को गिरफ्तार किया था.

हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को 2016 में सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में मारे जाने के बाद हिंसक मुठभेड़ के बाद घाटी में हिंसक विरोध हुआ था. जिसके बाद इसमें नामित व्यापारी जहर अहमद वतली को भी एनआईए ने गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए मनि लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में आरोपी चार लोगों से विशेष रूप से बयान दर्ज कराया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi