S M L

दिल्ली-उत्तर भारत को बम धमाके से दहलाने की थी साजिश, NIA ने 17 ठिकानों पर मारे छापे

एनआईए के आईजी ने बताया कि दिल्ली के सीलमपुर और यूपी के अल्मोड़ा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में छापेमारी की गई है

Updated On: Dec 26, 2018 05:16 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली-उत्तर भारत को बम धमाके से दहलाने की थी साजिश, NIA ने 17 ठिकानों पर मारे छापे

यूपी और दिल्ली में 17 जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की है. यह छापेमारी नए आईएसआईएस मॉड्यूल हरकत उल हर्ब ए इस्लाम के लिए की गई है. क्योंकि इस मॉड्यूल के लोग धमाकों को अंजाम देने की फिराक में थे.

एनआईए के आईजी ने बताया कि दिल्ली के सीलमपुर और यूपी के अल्मोड़ा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में छापेमारी की गई है. भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है जिसमें एक रॉकेट लॉन्चर भी शामिल है.

एनआईए ने बताया कि छापेमारी में 7.5 लाख रुपए, करीब 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड, लैपटॉप को सीज किया गया है. कुछ छापेमारी अभी भी जारी हैं. एनआईए ने कहा 16 संदिग्धों से पूछताछ के बाद हमने 10 आरोपियों को गिरफ्तार करने का फैसला लिया है.

एनआईए के मुताबिक आरोपियों के निशाने पर राजनेता और कई महत्वपूर्ण लोग थे और इनका मकसद रिमोट कंट्रोल और फिदायीन हमले के जरिए धमाका करने का था. यह आईएसआईएस से प्रेरित मॉड्यूल है. ये लोग विदेशी एजेंटों के संपर्क में थे. हालांकि इनकी पहचान अभी बाकी है.

एनआईए ने बताया कि गैंग के लीडर का नाम मुफ्ती सोहेल है जो दिल्ली में रहता है. वह मूल रूप से यूपी के अमरोहा का है जहां वह एक मस्जिद में काम करता है.

 

ये भी पढ़ें: ये सोशल मीडिया की जनता क्या जाने, क्यों भावुकता में 'बेरहम' हो जाते हैं कुमारस्‍वामी

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव का समर्थन करने पर बीजेपी नेता ने दिव्यांग को डंडे से भगाया, मामला दर्ज

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi