S M L

NGT का जनकपुरी पार्क में माता की चौकी के लिए अनुमति देने से इनकार

एनजीटी ने कहा, यह एक सार्वजनिक समारोह है जिसे आम तौर पर किसी पार्क में आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती जिसे संरक्षित रखने की जरूरत है

Bhasha Updated On: May 31, 2018 07:47 PM IST

0
NGT का जनकपुरी पार्क में माता की चौकी के लिए अनुमति देने से इनकार

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली के जनकपुरी इलाके के एक सार्वजनिक पार्क में माता की चौकी आयोजित कराने की अनुमति देने से इनकार कर दिया और कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण ऐसे स्थानों को संरक्षित रखने की जरूरत है.

एनजीटी के कार्यवाहक अध्यक्ष जस्टिस जवाद रहीम की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि ऐसे समारोह ऐसे किसी सार्वजनिक स्थान पर आयोजित नहीं हो सकते जो आसपास के लोगों के फायदे के लिए हों.

पीठ ने कहा कि आवदेक का दावा है कि वह ऐसे लोगों का समूह है जो विभिन्न सार्वजनिक समारोह आयोजित करना चाहते हैं. आवेदक ने अभी पार्क में माता की चौकी के आयोजन के लिए प्रतिवादियों खासकर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को अनुमति देने का निर्देश देने का अनुरोध किया है.

पीठ ने कहा, ‘निस्संदेह, यह एक सार्वजनिक समारोह है जिसे आम तौर पर किसी पार्क में आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती जिसे संरक्षित रखने की जरूरत है.. निर्माण कार्य इलाके के लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं. हमें समारोह की अनुमति देने के लिए कोई आधार नहीं दिखता. इसलिए आवेदन को खारिज किया जाता है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi