S M L

गोवा सरकार अगले महीने पर्यटकों के लिए टैक्सी सेवा का ऐप लॉन्च करेगी

परिवहन मंत्री ने कहा ' इस परियोजना से उन पर्यटकों को राहत मिलेगी जो राज्य में परिवहन के लिए सुविधाजनक तरीकों की तलाश करते हैं

Updated On: Jun 26, 2018 05:27 PM IST

Bhasha

0
गोवा सरकार अगले महीने पर्यटकों के लिए टैक्सी सेवा का ऐप लॉन्च करेगी

गोवा सरकार अगले महीने से कुछ खास पर्यटक स्थलों के लिए ऐप आधारित टैक्सी सेवा शुरू करेगी. मंगलवार को राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कम से कम 2,800 लाइसेंसी टैक्सी चालक गोवा पर्यटन विकास निगम (जीटीडीसी) की मोबाइल ऐप आधारित सेवा  'गोवामाइल्स' के साथ जुड़ सकते हैं.

मालूम हो कि वर्तमान में टूरिस्ट ऑपरेटर गोवा में स्वतंत्र रूप से अपना कामकाज करते हैं. इससे पहले उन्होंने ओला जैसी ऐप आधारित कैब सेवा देने वाली कंपनियों के गोवा में काम शुरू करने का विरोध किया था. उनका कहना था कि इस प्रकार के कदम से उनका व्यापार प्रभावित होगा.

परिवहन मंत्री ने कहा ' इस परियोजना से उन पर्यटकों को राहत मिलेगी जो राज्य में परिवहन के लिए सुविधाजनक तरीकों की तलाश करते हैं. राज्य के मंत्री अजगांवकर ने कहा, 'ऐप परीक्षण के लिए लगभग तैयार है. गोवा में 2,800 लाइसेंसी टैक्सी चालकों ने ऐप के इस्तेमाल में दिलचस्पी दिखाई है.'

जीटीडीसी के अध्यक्ष नीलेश ने ऐप के लॉन्च की बात पर कहा कि इस ऐप के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए निगम एक अभियान चलाएगा. ताकि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक इस ऐप के जरिये मदद हासिल कर सकें. इससे राज्य में आने वाले पर्यटकों को परिवहन में बेहतर सुविधा मिल सकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi