S M L

News18 Rising India: जानिए क्या कहा एमपी, हरियाणा और हिमाचल के सीएम ने?

शायराना अंदाज में शिवराज ने कहा कि उनका दिल केवल मध्यप्रदेश की जनता के लिए धड़कता है

FP Staff Updated On: Mar 16, 2018 08:29 PM IST

0
News18 Rising India:  जानिए क्या कहा एमपी, हरियाणा और हिमाचल के सीएम ने?

नई राहें, नए सपने सेशन में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपनी बात रखी.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पांच लाख करोड़ के करार किए थे, जमीन पर दो लाख करोड़ के करार. ढाई लाख लोगों को रोजगार मिला. लघु और कुटीर उद्योगों का जाल फैलाया है.

गोरखपुर हार पर सवाल को टालते हुए शिवराज ने कहा इसका जवाब उत्तरप्रदेश के नेता देंगे. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीधी चुनौती देते हुए शिवराज ने कहा कि अगली सरकार भी बीजेपी की ही बनेगी.

शायराना अंदाज में शिवराज ने कहा कि उनका दिल केवल मध्यप्रदेश की जनता के लिए धड़कता है. शिवराज ने कहा कि पहले एमपी बीमारु राज्य कहलाता था, उनकी सरकार राज्य को विकास के रास्ते पर ले गई. उन्होंने बताया कि आज राज्य में 24X7 बिजली उपलब्ध है. पहले 2900 मेगावाट बिजली ही राज्य के लिए उपलब्ध थी और आज 18 हजार मेगावाट बिजली मध्यप्रदेश के पास है.

उन्होंने कहा कि बंपर उत्पादन मध्य प्रदेश की बड़ी समस्या है. कभी गेहूं पंजाब और हरियाणा में होता था. बंपर उत्पादन के कारण फसलों के दाम कम हुए है. भावांतर योजना लेकर आए कि किसानों को घाटे की खेती नहीं करने देंगे. प्रधानमंत्री के किसानों की आय दोगुनी करने के सपने को पूरा करने में मध्य प्रदेश काम कर रहा है.

जब शिवराज सिंह चौहान से सवाल पूछा गया कि क्या यूपी के गोरखपुर में आदित्यनाथ की सीट पर बीजेपी की हार ने उनकी धड़कनें बढ़ा दी हैं तो उन्होंने कहा कि उनका दिल केवल मध्यप्रदेश की जनता के लिए धड़कता है. जब उनसे पूछा गया कि महाराजा (ज्योतिरादित्य सिंधिया) कह रहे हैं कि जब तक मामा (चौहान) को नहीं हराएंगे तब तक माला नहीं पहनेंगे. इसके जवाब में शिवराज ने सिंधिया को खुली चुनौती देते हुए कहा, 'पहले तो उनकी पार्टी तय करे किसे माला पहनानी है. मैं तो कहता हूं कि उन्हें सीएम प्रोजेक्ट कर दें फिर देखेंगे कि जनता किसे माला पहनाती है.'

खट्टर ने कहा- हरियाणा शांति का टापू है

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा शांति का टापू है. रेप की घटनाएं पहले भी होती रही हैं, लेकिन वहां की छोटी-छोटी घटनाओं का बड़ा मुद्दा बना दिया जाता है. हरियाणा में कानून और व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है.

राहुल गांधी के मजबूत होने पर पूछे गए सवाल के जवाब में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पूरा देश कांग्रेस मुक्त हो गया. जहां हमारी पार्टी को एक या दो प्रतिशत वोट मिलते थे, वहां अब हमारी पार्टी की सरकार है. मैं राहूल गांधी से एक ही बात कहूंगा कि पूरा देश अब कांग्रेस-मुक्त हो गया है. नॉर्थ ईस्ट में जहां हम पहले कभी नहीं जीते थे, जहां हमारा कोई विधायक नहीं था हमने वहां भी जीत दर्ज कर ली है. इसके बाद बोलने के लिए कुछ रहा नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi