S M L

LIVE Updates: पाक में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया पहुंचे विदेश मंत्रालय, चल रही अहम बैठक

Breaking News समेत दिन भर की तमाम खबरों को एक जगह पढ़ने के लिए बने रहिए हमारे साथ

| February 16, 2019, 01:37 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Feb 16, 2019

  • 16:29(IST)

    महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आज मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर आतंकवादियों के हमले को लेकर देश आक्रोशित है. एक तरफ देश गुस्से में है, तो दूसरी तरफ हर आंख नम है. महाराष्ट्र की मिट्टी ने भी सपूतों को खोया है.'

  • 16:28(IST)

    पीएम मोदी ने कहा, 'भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन मैं फिर साफ कर दूं कि नए भारत को किसी ने छेड़ा को वो छोड़ता भी नहीं है. ये हमारे सुरक्षा बलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसर छोड़ी नहीं जाएगी.' ​

  • 16:27(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. यहां पर उन्होंने कहा कि जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहेंगे. ये संवेदनशीलता का, शोक का समय है, लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं, आपके आंखों में जो आंसू हैं, उन आंसूओं का पूरा-पूरा हिसाब लिया जाएगा.

  • 13:36(IST)

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ कोलकाता में आज शाम 4 बजे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कैंडल लाइट मार्च करेंगी. बताया जा रहा है कि इसमें राज्य सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे

  • 13:25(IST)

    पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया भारतीय विदेश मंत्रालय पहुंच गए हैं. विदेश मंत्रालय के अधिकारी उनसे पुलवामा मामले पर अहम चर्चा कर रहे हैं.

  • 12:02(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिन आतंकी संगठनों ने यह अपराध किया है, वे कितना भी छुपने की कोशिश करे लें, उन्हें सजा मिलेगी. सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दे दी गई है.

  • 12:01(IST)

    प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जानता हूं जो पुलवामा में हुआ है, उससे देश काफी दुखी है. मैं आपके गुस्से को समझता हूं. महाराष्ट्र के दो सपूतों ने इस हमले में अपनी जान गंवाई है, उनकी कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी.

  • 11:55(IST)

    प्रधानमंत्री ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. देश धैर्य के साथ जवानों पर भरोसा रखे. शहीद परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदनाएं हैं.

  • 11:54(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी है. अब जवान ही तय करेंगे कि गुनाहगारों को क्या सजा देनी है.

  • 11:54(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी यवतमाल में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

  • 11:40(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ

  • 11:21(IST)

    कांग्रेस (Conhgress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बस्तर पहुंच रहे हैं. गांधी यहां विशाल आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में शामिल होंगे.

    राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि गांधी शनिवार को बस्तर जिले के लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के धुरागांव में आयोजित विशाल आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में शामिल होंगे और वहां टाटा इस्पात (Tata Steel) संयंत्र के लिए अधिग्रहित भूमि के प्रभावित 1707 किसानों को अधिग्रहित 4359 एकड़ भूमि के दस्तावेज सौपेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहेंगे.

  • 11:04(IST)

    सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री राजनाथ सिंह करने वाले हैं. लेकिन इससे पहले उनके आवास पर गृह सचिव राजीव गौबा उन्हें ब्रीफ करेंगे. गौबा गृहमंत्री के घर पहुंच चुके हैं.

  • 10:19(IST)

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बोल्टन ने संवेदनाएं जताई हैं. उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष अजित डोवाल से फोन पर बातचीत में कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है.

  • 10:19(IST)

    पुलवामा आतंकी हमले पर आज सर्वदलीय बैठक

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बारे में विपक्षी दलों को पूरी जानकारी देने और भारत के अगले कदम के बारे में चर्चा करने के लिए दिल्ली में शनिवार को सर्वदलीय बैठक होगी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अब तक इस दिशा में सरकार की ओ से उठाए गए कदम की जानकारी देने के लिए विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है.

    न्यूज़18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये बैठक सुबह 11 बजे गृहमंत्री की अध्यक्षता में संसद की लाइब्रेरी में होगी, इसमें सभी बड़े विपक्षी दल शामिल होंगे. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी.

  • 10:01(IST)

    NCP अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शुक्रवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack) देश पर प्रहार है और इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोई कोशिश नहीं होनी चाहिए. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नीत UPA सरकार के समय हुए इस तरह के कुछ हमलों के बाद दिए गए बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी आड़े हाथ लिया.

    पुणे जिले के बारामती में संवाददाताओं से बातचीत में पवार ने जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले को देश पर हमला बताया.

  • 10:00(IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर पहुंच चुके हैं.

  • 10:00(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. वे यवतमाल और धुले में कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे इसके साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

  • 09:59(IST)

    फ़र्स्टपोस्ट हिंदी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.

LIVE Updates: पाक में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया पहुंचे विदेश मंत्रालय, चल रही अहम बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को महाराष्ट्र के यवतमाल और धुले जिले का दौरा करेंगे और कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. विदर्भ के यवतमाल में प्रधानमंत्री आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे.

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बनाए गए घरों की चाभियां कुछ लाभार्थियों को भी सौंपेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के जरिए अजनी (नागपुर)-पुणे ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

धुले में, मोदी प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना (पीएमकेएसवाई) के तहत लोअर पंजारा मध्यम परियोजना का उद्घाटन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi