विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने तिरुमला मंदिर में पूजा की

मंदिर प्रबंधन ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति को एक पवित्र रेशमी वस्त्र और प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया

Bhasha Updated On: Aug 07, 2017 06:22 PM IST

0
नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने तिरुमला मंदिर में पूजा की

देश के नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को प्रसिद्ध तिरुमला के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की. रविवार रात अपने परिवार के सदस्यों के साथ यहां पहुंचे वेंकैया कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पहाड़ पर स्थित तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अतिथिगृह में ठहरे थे.

सोमवार को मंदिर पहुंचने पर उनका जबरदस्त स्वागत हुआ और टीटीडी कार्यकारी अधिकारी ए के सिंघल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उन्हें मंदिर के गर्भगृह में ले जाया गया.

सूत्रों के अनुसार वेंकैया मंदिर में लगभग 20 मिनट तक रहे. श्री रंगनायक मंडपम में पूजा करने के बाद मंदिर प्रबंधन ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति को एक पवित्र रेशमी वस्त्र और प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया.

वेंकैया ने बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘भारत की जनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नेह और विशेषकर भगवान वेंकटेश्वर के आशीर्वाद से मैं उपराष्ट्रपति बना. भगवान वेंकटेश्वर हमारे ईष्ट देवता हैं और 13 वर्ष की उम्र से मैं उनकी आराधना कर रहा हूं.’ उन्होंने कहा, ‘अगस्त में इस पद के लिए चुने जाने के बाद सदन की गरिमा एवं मर्यादा बनाये रखने के लिये मैं निश्चित रूप से पूरी तरह निष्पक्ष और संविधान के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करूंगा.’

उन्होंने कहा, ‘भारत के उपराष्ट्रपति के तौर पर मैं अपने जीवन के एक नए चैपटर का आरंभ करने जा रहा हूं, जो पूरी तरह गैर-राजनीतिक है.’ नायडू ने कहा कि यह लोकतंत्र की खूबसूरती है कि एक किसान का बेटा देश के शीर्ष पद पर पहुंचा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi