S M L

राजस्थान: नए साल के मौके पर 11 लाख तक पहुंचा होटलों में रुकने का किराया

नए साल के जश्न के लिए राजस्थान के होटलों और रिजॉर्ट में बुकिंग की काफी डिमांड है, ऐसे में होटलों के किराय भी काफी बढ़ गए हैं

Updated On: Dec 26, 2018 01:31 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: नए साल के मौके पर 11 लाख तक पहुंचा होटलों में रुकने का किराया

कई लोग ऐसे होते हैं जो एनजॉयमेंट और सेलिब्रेशन के वक्त पैसों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते. भले ही बात लाखों तक क्यों न पहुंच जाए. फिलहाल मौका न्यू ईयर सेलिब्रेशन का है. इस खास मौके को देखते हुए जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस और उदयपुर के ताज लेक पैलेस जैसे बड़े होटलों ने एक रात का किराया 11 लाख तक कर दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नए साल के जश्न के लिए राजस्थान के होटलों और रिजॉर्ट में बुकिंग की काफी डिमांड है. ऐसे में होटलों के किराया भी काफी बढ़ गए हैं. बताया जा रहा है कि 31 दिसंबर के लिए किराया रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. रिपोर्ट के मुताबिक रामबाग पैलेस के एक सूत्र ने बताया कि आमतौर पर भी सामान्य कमरों के मुकाबले इन एक्सक्लूसिव कमरों का किराया ज्यादा रहता है, लेकिन 31 दिसंबर के दिन कीमतें और भी बढ़ जाती है. इस साल किराया 40 फीसदी बढ़ा दिया गया है.

वहीं एक होटल के मैनेजर ने बताया कि अगर कमरे कुछ खाली रहते हैं तो लोग 20 फीसदी डिसकाउंट मिलने की उम्मीद रख सकते हैं लेकिन न्यू ईयर जैसे मौकों पर डिस्काउंट कम मिलता है और कीमतें भी कम नहीं होती. नए साल के मौके पर रामबाग पैलेस के एक कमरे का किराया 8.52 लाख कर दिया गया है. इसमें टैक्स जुड़ा हुआ नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक ITC राजपुताना के जीएम शेखर सावंत का कहना है कि भारत में ऐसी कम ही जगह हैं, जहां होटल और रिजॉर्ट का किराया राजस्थान के होटलों जितना रहता हो. नए साल पर लोग राजस्थान के रिजॉर्ट और लक्जरी होटलों में जाना ही पसंद करते हैं. ऐसे लोगों के लिए अच्छी सुविधा, अच्छे अनुभव और उनकी प्राइवेसी ज्यादा मायने रखती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi