S M L

नोएडा से दिल्ली पहुंचना होगा आसान, मयूर विहार फ्लाईओवर खुलेगा जनता के लिए

फ्लाईओवर से नोएडा गेट से दिल्ली जाने वालों के लिए आसानी होगी. नोएडा से अक्षरधाम और गीता कॉलोनी को जोड़ने का काम भी ये फ्लाईओवर करेगा

Updated On: Jan 24, 2019 05:57 PM IST

FP Staff

0
नोएडा से दिल्ली पहुंचना होगा आसान, मयूर विहार फ्लाईओवर खुलेगा जनता के लिए

मयूर विहार-1 मेट्रो स्टेशन के सामने नया बना फ्लाईओवर 25 जनवरी यानी शुक्रवार से लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. यह फ्लाईओवर नोएडा-दिल्ली को आपस में जोड़ता है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 800 मीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे. यह फ्लाईओवर अक्षरधाम-नोएडा और पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों को आपस में जोड़ने का काम कर रहा है.

अभी इस फ्लाईओवर के बराबर में एक अन्य फ्लाईओवर भी है. नोएडा लिंक रोड पर सुबह और शाम को ट्रैफिक एक आम समस्या है. ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए मार्शल बार-बार ट्रैफिक रोकते हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा ने हिंदुस्तान टाइम्स बताया कि फ्लाईओवर पर निर्माण कार्य पूरा हो गया है और बस इसके खुलने का इंतजार हो रहा है. सीएम केजरीवाल के साथ PWD मिनिस्टर सत्येंद्र जैन 25 जनवरी को शाम बजे इस फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे.

उद्घाटन के बाद ये फ्लाईओवर लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. PWD ने पिछले हफ्ते सत्येंद्र जैन से इस फ्लाईओवर के उद्घाटन की तारीख पक्की करने के लिए कहा था.

फ्लाईओवर से नोएडा गेट से दिल्ली जाने वालों के लिए आसानी होगी. नोएडा से अक्षरधाम और गीता कॉलोनी को जोड़ने का काम भी ये फ्लाईओवर करेगा. इस फ्लाईओवर की लागत करीब 50 करोड़ रुपए है.

इसके साथ नोएडा को साउथ दिल्ली से जोड़ने वाला ब्रिज भी जल्द जनता के लिए खुलने वाला है. ये ब्रिज कालिंदी कुंज में यमुना नदी पर बनाया गया है. ये पुराने कालिंदी कुंज ब्रिज के बराबर में बनाया गया है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, नोएडा में इस ब्रिज का उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी को दोपहर 12:15 के आसपास करेंगे. दोपहर 12 बजे के आसपास सीएम योगी अमेटी यूनिवर्सिटी में उतरेंगे. इसके बाद वह अपनी यात्रा की शुरुआत नोएडा से करते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi