S M L

न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटना: दिल्ली के ऑटो चालकों ने यात्रियों को फ्री में घर पहुंचाया

ऑटो चालकों ने दिन के करीब 11 बजे अपने वाहनों को स्टेशन पर कतार में लगा दिया और परेशान यात्रियों को मुफ्त में उनके घर तक पहुंचाने की पेशकश की

Updated On: Oct 11, 2018 08:37 AM IST

FP Staff

0
न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटना: दिल्ली के ऑटो चालकों ने यात्रियों को फ्री में घर पहुंचाया

दुर्घटनाग्रस्त न्यू फरक्का एक्सप्रेस के करीब 1,369 यात्रियों को लेकर बुधवार को जब एक स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो बाहर खड़े ऑटो चालकों ने यात्रियों को दिल्ली और एनसीआर के भीतर जहां-जहां उनको जाना था, वहां तक नि:शुल्क पहुंचाने की पेशकश की.

ऑटो चालकों ने दिन के करीब 11 बजे अपने वाहनों को स्टेशन पर कतार में लगा दिया और परेशान यात्रियों को मुफ्त में उनके घर तक पहुंचाने की पेशकश की. रेलवे ने भी भोजन, पानी के साथ ही मेडिकल सुविधाओं की भी व्यवस्थाएं की थीं. इसके अलावा सहायता बूथ भी स्थापित किए गए. गौरतलब है कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे बुधवार को रायबरेली के पास पटरी से उतर गए. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जब कि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी रेल हादसे पर अपनी संवेदना प्रकट की. उन्होंने हादसे के पीड़ित परिवार के लिए प्रार्थना की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की. वहीं रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की. घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली तौर पर जख्मी लोगों को 50 हजार की मदद का ऐलान किया गया. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi