S M L

यूपी के बाद अब दिल्ली भी भगवा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को मिला नया रंग

रेलवे स्टेशन की दीवारें पहले हल्के नीले रंग की थीं, लेकिन अब इसे भगवा रंग में रंगने का काम शुरू हो गया है. अब इसका रंग बदल कर गहरा नीला और भगवा किया जा रहा है

FP Staff Updated On: Dec 14, 2017 05:04 PM IST

0
यूपी के बाद अब दिल्ली भी भगवा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को मिला नया रंग

उत्तर प्रदेश में कई सरकारी भवनों के भगवा रंग में रंगने के बाद अब दिल्ली की बारी है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन अब भगवा रंग में रंगा जा रहा है. स्टेशन में रंगरोगन का काम तेजी से चल रहा है. रेलवे स्टेशन की दीवारें पहले हल्के नीले रंग की थीं, लेकिन अब इसे भगवा रंग में रंगने का काम शुरू हो गया है. अब इसका रंग बदल कर गहरा नीला और भगवा किया जा रहा है.

दिल्ली में पहली बार

इससे पहले उत्तर प्रदेश में कई सरकारी इमारतों को भगवा रंग से रंगा जाने की खबरें आती रही हैं. बिजनौर के अफजलगढ़ थाने को पूरी तरह से भगवा रंग में रंगा गया था. इस थाने में लगे पुलिस बोर्ड को छोड़ हर कमरे और बाहरी दीवारों को भगवा रंग से पेंट कर दिया गया.

इसके अलावा यूपी की कई नगर पंचायतों, मंडी समितियों में भी हर जगह केसरिया रंग ही नजर आ रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने ऑफिस को भगवा रंग से पेंट कराया है. हालांकि, दिल्ली में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी सार्वजनिक स्थान पर भगवा पेंट किया जा रहा है.

स्कूलों में भी भगवा रंग

एक हफ्ते पहले खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के करीब 100 प्राथमिक स्कूलों को भगवा रंग से रंगा जाएगा. ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि विरोध के बावजूद इन गांवों के प्रधानों ने स्कूलों में रंगरोगन का काम करवाया था.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi