S M L

फिर टला बड़ा रेल हादसा: 2 हिस्सों में बंटी शिवगंगा एक्सप्रेस

कपलिंग खुलने की घटना से यात्रियों में भी हड़कम्प मच गया और ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की भी सांसे थम गईं

Updated On: Sep 08, 2017 02:04 PM IST

FP Staff

0
फिर टला बड़ा रेल हादसा: 2 हिस्सों में बंटी शिवगंगा एक्सप्रेस

इलाहाबाद में रेलवे की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है. दिल्ली से मंडुवाडीह जा रही ट्रेन नम्बर 12560 शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग शुक्रवार को 50 किलोमीटर के अंदर दो बार खुल गई. ट्रेन की कपलिंग खुलने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. जिसकी वजह से ट्रेन की बोगियों को छोड़कर इंजन काफी आगे निकल गया.

कलपिंग खुलने की घटना से यात्रियों में भी हड़कम्प मच गया और ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की भी सांसे थम गईं. पहली बार कपलिंग इलाहाबाद के झूंसी और रामनाथपुर स्टेशनों के बीच खुली. कपलिंग खुलने के बाद ट्रेन काफी देर तक ट्रैक पर खड़ी रही. जिसके बाद रेलकर्मियों ने कपलिंग जोड़कर ट्रेन को आगे रवाना किया.

लेकिन ट्रेन बमुश्किल चालीस से पचास किलोमीटर आगे बढ़ी होगी कि एक बार फिर से ट्रेन की कपलिंग खुल गई. ट्रेन की दोबारा कपलिंग जंगीगंज और ज्ञानपुर स्टेशनों के बीच खुली. जिसके बाद एक बार फिर ट्रेन के यात्रियों में हड़कम्प मचा गया और काफी देर ट्रेन खड़ी रहने बाद कपलिंग जोड़कर आगे के लिए रवाना की जा सकी.

बता दें कि रेलवे का इलाहाबाद सिटी से मंडुवाडीह स्टेशनों के बीच का सेक्शन पूर्वोत्तर रेलवे के अन्तर्गत आता है. सीपीआरओ पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर संजय यादव ने कहा है कपलिंग खुलने के मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जायेगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi