S M L

दिल्ली: 19 साल की लड़की पर दूसरी लड़की से रेप करने का आरोप, धारा 377 के तहत मामला दर्ज

लड़की पर धारा 377 के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये पहली बार है जब भारत में इस तरह का कोई मामला सामने आया है

Updated On: Feb 05, 2019 09:41 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: 19 साल की लड़की पर दूसरी लड़की से रेप करने का आरोप, धारा 377 के तहत मामला दर्ज

दिल्ली में एक 19 साल की लड़की को दूसरी लड़की का रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. लड़की पर धारा 377 के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये पहली बार है जब भारत में इस तरह का कोई मामला सामने आया है.

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी महिला ने एक सेक्स टॉय (आर्टिफिशियल मेल जेनिटेलिया) को उसकी कमर से बांध दिया और फिर उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स किया. आरोपी को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद पुलिस को उससे पूछताछ करने के लिए एक दिन दिया गया. इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

News18 ने अक्टूबर में इस मामले को उठाया था लेकिन उस समय पुलिस ने धारा 377 के तहत मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया था. पुलिस ने कहा था कि यह अपराध आईपीसी के तहत नहीं आता है. सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक भारतीय दंड संहिता की धारा 377 में समलैंगिकता अब अपराध नहीं है. हालांकि, सहमति का पहलू एक बहस का विषय बना हुआ है. फैसले के तुरंत बाद, एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि IPC की धारा 377 केवल 'बिना सहमति के अप्राकृतिक संबंध जिसमें नाबालिगों को भी शामिल किया जाता है' के मामलों में ही लागू होगा.

कैसे हुई महिला से पहचान?

पीड़ित लड़की ने बताया कि पिछले साल मार्च में वह गुड़गांव में नौकरी छोड़कर अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहती थी. वह अपने कुछ दोस्‍तों के साथ ऑनलाइन कपड़ों के बिजनेस में इनवेस्ट करना चाहती थी. पंजाब के राजपुरा में ट्रेनिंग लेने के बाद, महिला से निवेश के पैसे के रूप में 1.5 लाख रुपए देने को कहा गया. लड़की ने बताया कि उसके पिता ने लोन लेकर यह पैसे उसे दिए थे. अपना कपड़ा ऑनलाइन बेचने के लिए पार्टनर ढूंढने के दौरान उसकी मुलाकात रोहित से हुई. उसने बताया कि वह HCL ने काम करता है वह उसका बिजनेस जमाने में उसकी मदद करेगा.

इसके बाद रोहित उसे दिलशाद कॉलोनी के एक अपार्टमेंट में  लेकर गया, जहां रोहित ने अपने दोस्‍त राहुल के साथ मिलकर उसका रेप किया. इस दौरान उसका अश्‍लील वीडियो भी बनाया गया और उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा.'पहले, उन्होंने मुझे अपने साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया. बाद में मुझे ग्राहकों के पास भेजा गया.

लड़की ने बताया कि आरोपी लड़की हर वक्‍त उसके साथ अपार्टमेंट में रहती थी. वह अक्सर मेरे करीब आने की कोशिश करती थी और जब मैंने मना कर दिया तो उसने मुझे पीटा और मेरे साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बना लिए. आरोपी लड़की को तिहाड़ जेल भेजे जाने से पहले मेडिकल टेस्ट के लिए GTB अस्पताल भी ले जया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi