S M L

नेपाल FM रेडियो पर कौन कर रहा है अखिलेश यादव का गुणगान

बीजेपी सरकार जल्द इस पर रोक लगाने की बात कह रही है

Updated On: Nov 05, 2018 07:28 PM IST

FP Staff

0
नेपाल FM रेडियो पर कौन कर रहा है अखिलेश यादव का गुणगान
Loading...

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का गुणगान भले ही अब यूपी में कम हो गया हो, लेकिन विदेशों में अब भी जारी है. नेपाल के एफएम रेडियो स्टेशन पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव का गुणगान किया जा रहा है. और तो और मौजूदा सरकार की नीतियों की आलोचना भी की जा रही है.

मामले को संज्ञान में लेते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जांच के आदेश दे दिए हैं. एफएम रेडियो पर अखिलेश की तारीफ जिले के तराई बेल्ट में समाजवादी पार्टी को ऑक्सीजन देने का काम कर रहा है.

दरअसल,यूपी के कई जिले जैसे सिद्धार्थनगर नेपाल की सीमा से सटते हैं. ऐसे में नेपाल सीमा से सटे हुए भारतीय जिलों के लोगों को प्रभावित करने के लिए अब समाजवादी पार्टी नेपाली एफएम का सहारा ले रही है. नेपाली एफएम में इस तरह से वोटों को प्रभावित करने की जानकारी होने के बाद अब बीजेपी सरकार जल्द इस पर रोक लगाने की बात कह रही है.

नेपाली एफएम को सुनने वाले ये लोग नेपाली नागरिक नहीं, बल्कि भारतीय नागरिक हैं. नेपाल से प्रसारित होने वाला एफएम भारतीय क्षेत्रों में कई किलोमीटर तक सुनाई देता है, जिसको देखते हुए भारतीय क्षेत्रों के व्यापारी और नेता चुनाव में इन नेपाली एफएम में विज्ञापन देकर अपना प्रचार-प्रसार कराते हैं.

इस मामले में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं स्थानीय विधायक व हिन्दू युवा वाहनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने घटना को अतिसंवेदनशील बताते हुए आईएसआई की साजिश करार दिया है.

(न्यूज 18 के लिए परवेज की रिपोर्ट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi