S M L

नीट: तमिलनाडु में तमिल मीडियम के छात्रों को हिंदी का प्रश्नपत्र दिया

चार हॉल के परीक्षार्थियों ने कहा कि वे केवल तमिल में ही जवाब देंगे. उन्होंने बताया कि अन्य कमरों के प्रश्नपत्रों को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि वे अंग्रेजी और तमिल में थे

Updated On: May 06, 2018 09:20 PM IST

Bhasha

0
नीट: तमिलनाडु में तमिल मीडियम के छात्रों को हिंदी का प्रश्नपत्र दिया

नीट परीक्षा के लिए बनाए गए मदुरै के एक केंद्र पर तमिल माध्यम के करीब 100 परीक्षार्थियों को हिंदी माध्यम का प्रश्नपत्र दे दिया गया और करीब तीन घंटे बाद उन्हें तमिल में प्रश्नपत्र उपलब्ध कराया गया.

मदुरै के एक माध्यमिक विद्यालय में यह वाकया हुआ. स्कूल की एक अधिकारी ने बताया कि प्रश्नपत्र के एक पैक को खोलकर उनका वितरण शुरू कर दिया गया. अधिकारी के मुताबिक चार हॉल में प्रश्नपत्रों के वितरण के बाद उन्हें उनके हिन्दी में होने की जानकारी मिली.

अधिकारी के मुताबिक इन चार हॉल के परीक्षार्थियों ने कहा कि वे केवल तमिल में ही जवाब देंगे. उन्होंने बताया कि अन्य कमरों के प्रश्नपत्रों को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि वे अंग्रेजी और तमिल में थे.

स्कूल के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नीट/सीबीएसई समन्वयों को इस बात की जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि समन्वयकों से निर्देश मिलने के बाद तमिल में प्रश्नपत्र का प्रबंध किया और इसमें तीन घंटे का समय लगा.

उन्होंने बताया कि विलंब होने की वजह से छात्रों को नाश्ता और दोपहर का खाना दिया गया. इस घटना के बाबत पूछे जाने पर चेन्नई में मौजूद सीबीएसई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘नीट इकाई’ ने इस मामले का संज्ञान लिया है.

तमिलनाडु के दस शहरों के 170 केंद्रों पर 1.07 लाख छात्रों ने नीट की परीक्षा दी. सलेम की एक छात्रा के हॉल टिकट होने के बावजूद परीक्षा में शामिल नहीं होने देने के दावे के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि उसका नाम परीक्षार्थियों की सूची में नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi