विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एक गलत ट्वीट ने बदल दी 180 किलो वजनी पुलिस अफसर की जिंदगी

शोभा डे ने इंस्पेक्टर की फोटो शेयर करते हुए मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया था

FP Staff Updated On: Feb 26, 2017 08:36 PM IST

0
एक गलत ट्वीट ने बदल दी 180 किलो वजनी पुलिस अफसर की जिंदगी

मशहूर लेखिका शोभा डे के ट्वीट की वजह से सुर्खियों में आए मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत अपने मोटापे के इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गए. जोगावत ने मुंबई रवाना होने के पहले न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि एक गलत ट्वीट ने उनकी जिंदगी बदल दी.

शोभा डे ने इंस्पेक्टर का फोटो शेयर करते हुए मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया था. जिसके बाद कई संस्थाएं उनके इलाज में मदद के लिए आगे आई थी.

दरअसल, शोभा डे ने 21 फरवरी को एक मोटे पुलिस वाले की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, आज मुंबई में काफी भारी पुलिस बंदोबस्त है. इसके बाद मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया था.

मिस डे इस बार मजाक अच्छा नहीं लगा

मुंबई पुलिस ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा था,  'मिस डे हमें मजाक पसंद है, लेकिन इस बार बिल्कुल अच्छा नहीं है. यह यूनिफॉर्म और यह पुलिसवाला हमारा नहीं है. हम आप जैसे जिम्मेदार लोगों से और भी बेहतर जिम्मेदारीपूर्ण रवैये की उम्मीद करते हैं.'

मुंबई पुलिस के इस ट्वीट के बाद ही शोभा डे ट्विटर यूजर के निशाने पर आ गईं थी.

शोभा डे ने जिस पुलिसकर्मी का मजाक उड़ाया था वह नीमच जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत हैं. वह एक बीमारी के ऑपरेशन के बाद पिछले 24 साल से मोटापे का दंश झेल रहे है.

शोभा डे ने क्यों उड़ाया था मजाक

180 किलो वजनी दौलतराम को बुधवार को ही पता चला था कि शोभा डे ने उनके फोटो को शेयर करते हुए मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया है. इस ट्वीट के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में जोगावत ने न्यूज18 से बातचीत में शोभा डे को जवाब देते हुए कहा था कि मैडम कोई खुशी से मोटा नहीं होता, मैं बीमारी के कारण मोटा हूं. आपको इतनी फिक्र है तो मेरा इलाज करवा दें.

एसपी नीमच मनोज कुमार सिंह भी खुलकर अपने मातहत के पक्ष में सामने आए. उन्होंने कहा जोगावत एक काबिल अफसर है. उनकी विवेचनाओं पर कोर्ट ने कई बार पुलिस की पीठ थपथपाई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के बाद देशभर की कई संस्थाओं ने नीमच पुलिस से संपर्क कर जोगावत का मुफ्त इलाज करने की पेशकश की थी.

इंदौर के अरविंदो अस्पताल से लेकर दुनिया के 13 देशों में वेलनेस सेंटर का संचालन करने वाली वंदना लूथरा ने जोगावत का इलाज करने का ऑफर दिया. इस बीच मुंबई से सेंटर फॉर ओबेसिटी डाइजेस्टिव सर्जरी के मैनेजर नीमच पहुंचे.

जोगावत की प्रारंभिक जांच के बाद वह उन्हें आगे के ट्रीटमेंट के लिए अपने साथ लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गए. मैनेजर डिसूजा ने बताया कि जांच के बाद तय होगा कि मोटापे का इलाज कैसे किया जाएगा.

जोगावत ने मुंबई रवाना होने से पहले जोगावत ने कहा कि एक गलत ट्वीट ने मेरी जिंदगी बदल दी. भावुक जोगावत कहते हैं, 'दुनिया में हर आदमी फिट दिखना और रहना चाहता है. मेरी भी बस इतनी ही ख्वाहिश है.'

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi