S M L

नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र, चेन्नई में ली आखिरी सांस

उनका अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर 3.30 बजे चेन्नई स्थित नुंगमबक्कम इलेक्ट्रिक क्रीमेटोरियम में होगा

FP Staff Updated On: Feb 24, 2018 10:09 AM IST

0
नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र, चेन्नई में ली आखिरी सांस

वरिष्ठ पत्रकार और नेशनल हेरल्ड के एडिटर-इन-चीफ नीलाभ मिश्र नहीं रहे. 57 साल के नीलाभ का आज यानी शनिवार सुबह 7.30 बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया.

नीलाभ मिश्र के परिवार में उनकी दोस्त और पार्टनर कविता श्रीवास्तव, भाई शैलोज कुमार, भाभी सुधा और भतीजी नवाशा हैं. उनका अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर 3.30 बजे चेन्नई स्थित नुंगमबक्कम शवदाह में किया जाएगा. दोपहर करीब 2.30 बजे नुंगमबक्कम क्रीमेटोरियम में उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी.

लिवर सिरॉसिस की थी शिकायत

नीलाभ को नॉन-एल्कोहॉलिक लिवर सिरॉसिस की शिकायत थी. ज्यादा तबियत खराब होने पर चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उनका मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर हो गया. इसी कारण उनका लिवर ट्रांसप्लांट भी नहीं कराया जा सका. नीलाभ मिश्र के निधन के वक्त उनके पास उनके रिश्तेदार, दोस्त और करीबी लोग थे.

लंबा है पत्रकारिता का सफर

नीलाभ मिश्र ने वर्ष 2016 में वेबसाइट के रूप में नेशनल हेरल्ड डिजिटल शुरू किया था. उन्होंने नेशनल हेरल्ड ऑन संडे वीकली न्यूज पेपर भी लॉन्च किया था. साथ ही नेशनल हेरल्ड के सहयोगी प्रकाशन नवजीवन और कौमी आवाज को भी डिजिटल फार्मेट में वेबसाइट के रूप में उतारा. नेशनल हेरल्ड के एडिटर-इन-चीफ बनने से पहले नीलाभ कई वर्षों तक आउटलुक हिंदी के संपादक रहे.

पटना से था नाता

दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में मास्टर्स की डिग्री लेने वाले नीलाभ मिश्र ने अपने करियर की शुरुआत नवभारत टाइम्स के साथ अपने गृह नगर पटना से की थी. वहां से वो राजस्थान चले गए और न्यूज टाइम के जयपुर संवाददाता के रूप में काम किया. उन्होंने 1998 में राजस्थान में इनाडू टीवी भी शुरू कराया.

(इनपुट 'नवजीवन' से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi