S M L

स्कूल, कॉलेजों में सड़क सुरक्षा अभियान शुरू करने की जरूरत: वेंकैया नायडू

वेंकैया नायडू ने कहा, ‘देश भर के सभी उच्च विद्यालयों और महाविद्यालयों में सड़क सुरक्षा अभियान की शुरुआत की जानी चाहिए'

Updated On: Dec 16, 2018 08:45 PM IST

Bhasha

0
स्कूल, कॉलेजों में सड़क सुरक्षा अभियान शुरू करने की जरूरत: वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि देश भर के उच्च विद्यालयों और महाविद्यालयों में सड़क सुरक्षा अभियान शुरू करने की जरूरत है ताकि दुर्घटनाओं और हताहतों की संख्या में कमी लाने के प्रयास के बारे में जागरूकता फैलाई जा सके.

‘जेके टायर-कंस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया कार रैली फॉर पार्लियामेंटेरियंस’ के छठे संस्करण को हरी झंडी दिखाते हुए नायडू ने कहा कि हर साल देश में सड़क दुर्घटनाओं से एक लाख से अधिक लोगों की मौत होती है जिनमें अधिकतर पीड़ित युवा होते हैं.

उन्होंने कहा, ‘देश भर के सभी उच्च विद्यालयों और महाविद्यालयों में सड़क सुरक्षा अभियान की शुरुआत की जानी चाहिए. सुरक्षित वाहन चालन के महत्व को उजागर करने के लिए मीडिया और खासकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का इस्तेमाल किया जाना चाहिए.’

उपराष्ट्रपति ने कहा कि इन अभियानों को बढ़ावा देने के लिए सुविख्यात हस्तियों और कला, संस्कृति, खेल और सार्वजनिक जीवन के लोगों की सेवाएं ली जानी चाहिए.

इससे पहले उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने को कहा था कि चुनाव में मुफ्त में चीजें बांटने के राजनीतिक दलों के वादे लोकतंत्र के लिए अच्छे नहीं हैं. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि इसकी जवाबदेही कहां है.

नायडू ने सवाल किया, 'राजनीतिक दल बिना यह महसूस किए चुनाव से पहले अनोखे वादे कर रहे हैं कि उन्हें क्रियान्वित भी किया जा सकता है या नहीं. उन्होंने सवाल किया, 'अगर कल वे इन वादों को पूरा नहीं कर पाए तो कौन जवाबदेह होगा? क्या कोई जवाबदेही है?'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi